राजस्थान

राजस्थान में तेलंगाना के विधायक टी राजा के खिलाफ महाराणा प्रताप जयंती पर भड़काऊ भाषण देने पर केस दर्ज,

राजस्थान में तेलंगाना के विधायक टी राजा के खिलाफ महाराणा प्रताप जयंती पर भड़काऊ भाषण देने पर केस दर्ज,

राजस्थान में कोटा के कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने तेलंगाना के राज्य के गोशामहल विधानसभा क्षैत्र से विधायक टी राजा के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का मुकदमा दर्ज किया है।

विधायक टी राजा के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में यह मुकदमा पुलिस ने स्वत प्रसंज्ञान लेकर दर्ज किया है और कुन्हाड़ी के थाना प्रभारी गंगा सहाय शर्मा ने अपनी ओर से कुन्हाड़ी थाने में यह मुकदमा दर्ज करवाया है। चूंकि यह मुकदमा विधायक के खिलाफ है इसलिए केस की जांच सीबीसीआईडी को सौंपी जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तेलंगाना राज्य के गोशामहल क्षेत्र से विधायक टी राजा महाराणा प्रताप जयंती पर आयोजित होने वाले समारोहों के सिलसिले में आमंत्रण पर कोटा आए थे। उन्होंने सोमवार को महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में आयोजित एक सभा में एक समुदाय विशेष के खिलाफ जमकर भाषण दिया था और इसी को आधार बनाकर पुलिस ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के तहत मुकदमा दर्ज किया है जिसमें कहा गया है कि टी राजा की ओर से दिए गए भाषण की शब्दावली शांति एवं सद्भाव को बिगाड़ने वाली है इसलिए इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि अपने बयानों के लिए तेलंगाना राज्य के हैदराबाद के गोशामहल क्षेत्र के विधायक ने लगातार सुर्खियों में हैं। हाल ही में रामनवमी के जुलूस के दौरान उन्होंने हैदराबाद क्षेत्र में आयोजित हजारों लोगों के सभा में भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करवाने के लिए संकल्प दिलवाया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×