राजस्थान

नेहरू गाँधी से नफरत के चलते राजस्थान में बीजेपी सरकार ने युवाओं को दिया जोर का झटका ‘राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम’ को किया बंद !

राजस्थान में सरकार बनते ही राज्य की नई बीजेपी सरकार ने युवाओं को झटका दिया है। सरकार ने ‘राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम’ को बंद कर दिया है। राज्य सरकार की ओर जारी आदेश के मुताबिक, 31 दिसंबर 2023 के बाद से यह योजना पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी। गहलोत सरकार ने इस योजना को शुरू किया था। इस योजना के बंद करने से हजारों युवा प्रभावित होंगे।

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने साल 2021 में राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को शुरू किया था। योजना के तहत सरकार योग्य युवाओं का चयन कर उन्हें अलग-अलग क्षेत्रों में 6 महीने तक इंटर्नशिप करने का मौका देती थी। इंटर्नशिप पूरा होने के बाद युवाओं को प्रमाण पत्र भी दिया जाता था। अगर किसी उम्मीदवार का प्रदर्शन अच्छा है तो उसके इंटर्नशिप का समय बढ़ा दिया जाता था। योजना के तहत अधिकतम दो साल तक इंटर्नशिप करने का मौका मिलता था

 

 

गहलोत ने कहा, “नई सरकार को इस योजना के नाम से परेशानी थी तो राजीव गांधी सेवा केन्द्रों की भांति नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर सकती थी। जबकि प्रदेशवासी जानते हैं कि पिछले कार्यकाल में बीजेपी सरकार द्वारा अस्थायी तौर पर लगाए गए पंचायत सहायकों को हमारी सरकार ने स्थायी कर उनका वेतन बढ़ाया था। ऐसी ही सकारात्मक सोच से नई सरकार को भी राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को जारी रखना चाहिए।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×