राजस्थान

राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले में करणपुर विधानसभा चुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान जारी , 25 नवंबर को हुए चुनाव से पहले कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था !

राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले में करणपुर विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रात: सात बजे मतदान शांतिपूर्वक शुरु हो गया।

 

कड़ाके की ठंड और कोहरे के बीच शुरु हुए मतदान के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किए हैं और सात बजते ही मतदान शुरु हो गया। मतदान के शुरु होते ही मतदाताओं का आना शुरु हो गया। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता के अनुसार करणपुर विधानसभा क्षेत्र में 249 मतदान केन्द्रों पर मतदान हो रहा है जहां दो लाख 40 हजार 826 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग सायं छह बजे तक कर सकेंगे। इनमें एक लाख 25 हजार 850 पुरूष एवं एक लाख 14 हजार 966 महिला तथा 10 ट्रांसजेण्डर मतदाता शामिल है जबकि 180 सर्विस वोटर पंजीकृत हैं। उन्होंने बताया कि करणपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 24 सेक्टर ऑफिसर तैनात किए गए हैं जबकि 10 रिजर्व में रखे गए हैं।

 

उल्लेखनीय है कि राज्य में गत 25 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव-2023 के मतदान से पहले कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह के निधन के कारण करणपुर विधानसभा का चुनाव स्थगित कर दिया गया था। अब इस चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सुरेंद्र पाल सिंह टीटी एवं कांग्रेस के प्रत्याशी रुपिंदर सिंह सहित एक दर्जन उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×