क्राइम रिपोर्ट

35 साल की प्रोफेसर को 20 साल के स्टूडेंट से हुआ प्यार, ट्रिप में बनाए जिस्मानी संबंध और अब रेप का आरोप, कोर्ट ने सुनाया चौकाने वाला फैसला !

दिल्ली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, मामला ये है कि यहां 35 साल की एक प्रोफेसर को 20 साल के स्टूडेंट से प्यार हो गया. जिसके बाद वे साथ में ट्रिप पर गए. उस दौरान उन्होंने जिस्मानी संबंध बनाए. वहीं, एक मंदिर में शादी की. लेकिन, फिर महिला प्रोफेसर ने स्टूडेंट पर रेप का आरोप लगाया है. महिला प्रोफेसर ने कहा कि वह दो बार प्रेग्नेंट भी हुई लेकिन उसे बच्चा गिराने के लिए कहा गया. जब इस केस की सुनवाई हुई तो कोर्ट ने क्या कहा, ये जरूर जान लेना चाहिए.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने कहा कि दोनों का गुरु और शिष्य का संबंध था. जस्टिस सौरभ बनर्जी ने टिप्पणी की कि ये अदालत इस तथ्य को भी नजरअंदाज नहीं कर सकती है कि पीड़िता एक पीएचडी पास महिला है. वह हाईली एजुकेटेड है. वह गुरुग्राम के एक बड़ी यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के तौर पर काम करती है. वह काफी समझदार है. लेकिन जिस पर रेप का आरोप लगाया गया है वह उस यूनिवर्सटी में पढ़ने वाला एक स्टूडेंट है.

एफआईआर के मुताबिक, पीड़िता ने बताया कि वह फरवरी, 2022 में कॉलेज में ही स्टूडेंट से मिली थी. उस समय वह प्रोफेसर थी और आरोपी एक स्टूडेंट था. आरोप के अनुसार, उसी साल मई में, जब वे मनाली की ट्रिप पर गए थे तो दोनों ने वहां एक छोटे से मंदिर में शादी की थी. लड़के ने वादा किया था कि भविष्य में वह उससे कानूनी तौर पर शादी करेगा.

 

पीड़िता की एफआईआर के अनुसार, स्टूडेंट ने बाद में उससे शादी करने से इनकार कर दिया था. पीड़िता ने ये भी दावा किया कि इस साल वह अप्रैल और जून के महीने में दो बार गर्भवती हो गई थी. फिर पीड़िता ने अदालत को यह भी बताया कि वह आरोपी के परिवार से भी मिली थी लेकिन उसे बच्चा गिराने के लिए कहा गया था.

 

कोर्ट ने कहा कि इस बात को इग्नोर नहीं किया जा सकता है कि पीड़िता एक मैच्योर महिला है. स्टूडेंट के साथ रिलेशन में आने के वक्त अच्छे से जानती थी वह क्या करने जा रही है. जबकि आरोपी एक उससे कम समझदार 20 साल का लड़का था. इतनी कम उम्र के लड़के से संबंध के क्या नतीजे हो सकते हैं, इससे वह अनजान नहीं थी. इसके बावजूद वह करीब 1 साल तक रिलेशन में रही. बेंच ने ये भी कहा कि पीड़िता, स्टूडेंट के साथ अपनी मर्जी से रिलेशन में थी ना कि मजबूरी में. इसके अलावा अदालत ने देर से दर्ज हुई एफआईआर पर भी सवाल किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×