क्राइम रिपोर्ट

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में दो उपद्रवियों को विजिटर पास जारी करने वाले भाजपा के सासंद प्रताप सिम्हा के भाई के खिलाफ पेड़ काटने का आरोप मामला दर्ज़ !

कर्नाटक के हासन जिले के एक गांव में कथित तौर पर बिना अनुमति के 120 पेड़ काटने और लकड़ी की तस्करी करने के आरोप में भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के भाई विक्रम सिम्हा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इस महीने की शुरुआत में, विक्रम सिन्हा के भाई प्रताप सिम्हा ने हाल ही में तब सुर्खियां बटोरीं जब उन्होंने लोकसभा हॉल का उल्लंघन करने वाले दो लोगों को विजिटर पास जारी किए।

विक्रम सिम्हा के मामले में, राज्य वन विभाग ने अधिकारियों से अनुमति के बिना पेड़ों को काटने और नंदगोंडानहल्ली गांव में लकड़ी की तस्करी के आरोप में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

यह ऑपरेशन तब सामने आया जब तहसीलदार ममता गांव के दौरे पर गईं। जब उन्हें ऑपरेशन के बारे में पता चला, तो उन्होंने अधिकारियों को सतर्क किया और एफआईआर दर्ज कराई।

वन भूमि, जहाँ पेड़ काटे गए थे, सरकारी स्वामित्व वाली थी और दो लोगों को आवंटित की गई थी। यह एक गोमला भूमि (मवेशी चारागाह) थी जो 12 एकड़ में फैली हुई थी।

राज्य के वन मंत्री ईश्वर खंड्रे ने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि विक्रम सिम्हा कथित तौर पर 15 दिनों से अधिक समय से ऑपरेशन में शामिल थे। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जायेगी.

खंड्रे ने कहा कि विक्रम सिम्हा ने कथित तौर पर अदरक उगाने के लिए एक समझौता किया था, लेकिन इसके बजाय, वह आगे बढ़े और पेड़ों को काट दिया, उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि, बीजेपी सांसद के भाई ने उन पर लगे आरोपों का खंडन किया और कहा कि उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर कांग्रेस की राजनीतिक साजिश थी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×