उत्तरप्रदेश

UP Nikay Chunav 2023: भाजपा प्रत्याशी को 397 मतों से हराकर सोनू किन्नर बनी नगर पालिका की चेयरमैन !

UP Nikay Chunav 2023: भाजपा प्रत्याशी को 397 मतों से हराकर सोनू किन्नर बनी नगर पालिका की चेयरमैन !

उत्तर प्रदेश के चंदौली में तमाम जद्दोजहद के बाद नगरपालिका पीडीडीयू नगर से चेयरमैन पद की निर्दल प्रत्याशी सोनू किन्नर ने जीत दर्ज की। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को 397 मतों से हराकर चेयरमैन की कुर्सी पर कब्जा जमाया। सोनू किन्नर नगरपालिका चेयरमैन बनने वाली पहली किन्नर है। वह निर्दल प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में थी।

हालांकि कांटे की टक्कर में संवेदनाओं का अंडर करंट जरूर दिखा. इस दौरान पहले सोनू किन्नर को 370 मतों से विजयी घोषित किया गया, लेकिन बाद में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरो टेबल पर हंगामा कर दिया. बीजेपी और सोनू के समर्थक हाथापाई पर उतर आए. इस दौरान पुलिस को कई बार लाठीचार्ज भी करना पड़ा, तो मतगणना स्थल में जमकर पथराव भी देखने को मिला. बीजेपी प्रत्याशी के समर्थक रिकाउंटिंग के लिए अड़ गए. हालांकि बाद में इनवेलिड मतों की रिकाउंटिंग की गई जिसमें भी सोनू किन्नर जीतीं. इस दौरान विजयी प्रत्याशी सोनू किन्नर ने मीडिया से बातचीत कर कहा कि यह जनता की जीत है और जनता ने जो उन्हें आशीर्वाद दिया है वह उन्हें सूद समेत वापस करेंगी.

मतगणना के दौरान उन्होंने शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखें हालांकि शाम के वक्त भाजपा प्रत्याशी के समर्थक फाल्स मतों की रिकाउंटिंग कराने की मांग करने लगे। किन्नरों का आरोप था कि जीत के बावजूद इसकी घोषणा नहीं की जा रही है ऐसे में मतगणना में धांधली हो सकती है इसको लेकर किन्नरों ने जमकर हंगामा किया वही भाजपाई भी अपनी मांग पर अड़ गए।

सूचना के बाद जिलाधिकारी निखिल जी फुंडे और एसपी अंकुर अग्रवाल मौके पर पहुंचे और फाल्स मतों की गिनती कराई गई उसमें भी निर्दल प्रत्याशी की बढ़त बरकरार रही। अंत में एसडीएम ने उन्हें जीत का प्रमाण पत्र दिया।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×