उत्तरप्रदेश

“राजीव नयन मिश्रा”कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक करने वाला मास्टरमाइंड नोएडा से गिरफ्तार , पहले भी जा चूका है जेल,,एक बड़े स्थानीय नेता से संबंध की आशंका ! !

उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान पेपर लीक करने वाले मास्टरमाइंड को गिरफ्तार करने में एसटीएफ को कामयाबी मिली है। एसटीएफ ने पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार किया है। राजीव नयन को नोएडा से गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी से पूछताछ में यह बात भी निकल के सामेन आई है कि राजीव नारायण मिश्र ने गुड़गांव सहित रीवा में भी अपने गैंग के सहयोग से अभ्यर्थियों को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर पढ़वाया था। मुख्य आरोपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के साथ ही पूर्व में एचएम घोटाले में भी जेल जा चुका है।

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। दूसरी पाली के पेपर लिक किया गया था, पेपर लीक की जानकारी मिलने के बाद सरकार ने परीक्षा को निरस्त करते हुए एसटीएफ को जांच के आदेश दिए थे। एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए दर्जनों लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। एसटीएफ को पिछले लंबे समय से पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी राजीव ने मिश्रा की तलाश थी इसके खिलाफ कार्यवाही करते हुए एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।

राजीव नारायण मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ को पेपर लीक मामले से जुड़ी कई जानकारियां सामने आई हैं। पेपर लीक करने वाले आरोपियों के खिलाफ एसटीएफ ने कार्यवाही की है तो वहीं दूसरी ओर सरकारी तंत्र में शामिल उन लोगों पर भी एसडीएम जल्द शिकंजा कर सकता है जिन्होंने पेपर लीक कराने में आरोपियों की मदद की है। पिछले दिनों एसटीएफ ने कार्यवाही करते हुए हैदराबाद की पेपर छापने वाली कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ की कार्यवाही की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×