राष्ट्रीय

राहुल गाँधी का मोदी BJP और आरएसएस को खुला चैलेंज ,दुनिया की कोई ताकत भारत के संविधान को नहीं बदल सकती – राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के सकरी गांव में एक रैली में बीजेपी और आरएसएस पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वे संविधान को बदलना और नष्ट करना चाहते हैं। उन्होंने इस दौरान ‘संविधान’ को हाथ में लेकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी क्या दुनिया की कोई भी ताकत इसे न तो रद्द कर सकती है और न ही इसे फाड़ सकती है


 

बिलासपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र यादव के पक्ष में आयोजित की जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी, इंडिया गठबंधन और दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं। उन्होंने संविधान की पुस्तक दिखाते हुए कहा, ”यह चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है, संविधान को प्रधानमंत्री, बीजेपी के नेता और आरएसएस के लोग बदलना और खत्म करना चाहते हैं। एक तरफ वह संविधान को खत्म करने में लगे हैं, दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी इसे बचाने की कोशिश कर रही है।”

राहुल गांधी ने कहा कि संविधान सिर्फ एक पुस्तक नहीं है, बल्कि यह इस देश में गरीबों को अधिकार देता है, उनकी रक्षा करता है और उनके भविष्य की देखभाल करता है, लेकिन बीजेपी चाहती है कि इसे फाड़ कर फेंक दिया जाए। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके नेता कहते हैं कि संविधान को खत्म कर देंगे। आरक्षण को खत्म कर देंगे। इस संविधान से आरक्षण निकला, वोट निकला, पब्लिक सेक्टर निकला। आपका जो हक है वह सब संविधान की देन है। यदि यह चला गया, तब आदिवासी भाइयों का जल, जंगल, जमीन और जीने का तरीका चला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×