उत्तराखंड

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में उठी ‘जोशीमठ की आवाज’,जोशीमठ बचाओ के पोस्टरों के साथ भाजपा सरकार के खिलाफ दिखा ज़बरदस्त गुस्सा !

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में उठी 'जोशीमठ की आवाज',जोशीमठ बचाओ के पोस्टरों के साथ भाजपा सरकार के खिलाफ दिखा ज़बरदस्त गुस्सा !

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जम्मू कश्मीर में अपनी भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. इस दौरान उत्तराखंड कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और विधायक उनकी यात्रा में शामिल हुए. वहीं, कांग्रेस ने अपनी यात्रा का एक चरण जोशीमठ आपदा को समर्पित किया. इस दौरान राहुल ने उत्तराखंड के कांग्रेस नेताओं के साथ जोशीमठ भू-धंसाव को लेकर चर्चा की.

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज का दिन जोशीमठ संकट को समर्पित रहा। उत्तराखण्ड कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने राहुल गाँधी के साथ यात्रा में हिस्सा लेते हुए जोशीमठ आपदा के प्रभावित परिवारों के पक्ष में आवाज बुलंद की। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर इलाके से गुजर रही राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में जोशीमठ के सवालों को उठाकर कांग्रेस ने इसे राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय टच देने की भी कोशिश की।

राहुल गांधी ने सरकार के उस कदम की निंदा की जिसमें दबाव डालकर इसरो की रिपोर्ट वेबसाइट से हटाया गया। राहुल गांधी ने कहा कि इस तरह के प्रतिष्ठित संस्थानों की रिपोर्ट सभी भ्रामक खबरों को विराम देने वाली और विश्वसनीय मानी जाती रही हैं ।

 

वहीं दूसरी ओर हिमालयी राज्यों में तेजी से हो रहे निर्माण कार्यों के प्रति उन्होंने चिंता व्यक्त की।
इधर, भारत यात्रा के दौरान राहुल गांधी समेत उत्तराखंड कांग्रेस नेतृत्व ने “जोशीमठ बचाओ” और “विकास के नाम पर विनाश” के पोस्टर हाथों में लेकर पूरे मामले को देश-दुनिया के फलक पर चर्चा का विषय बना दिया।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, की मौजूदगी से साफ झलक रहा है कि कांग्रेस ने इस मुद्दे पर हाईकमान के सामने पूरी एकजुटता का प्रदर्शन किया। लम्बे समय बाद प्रदेश कांग्रेस के इतने दिग्गज एक साथ दिखे।

Related Articles

Back to top button
×