राष्ट्रीय

NDTV से प्रणव रॉय और राधिका रॉय का इस्तीफा, चैनल के मालिक बने अडाणी !

NDTV से प्रणव रॉय और राधिका रॉय का इस्तीफा, चैनल के मालिक बने अडाणी !

प्रणव रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने न्यू डेल्ही टेलीविजन (NDTV) से इस्तीफा दे दिया है। दोनों ने बोर्ड ऑफ RRPR होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है।

RRPRH ने प्रणव रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है, 29 नवंबर को हुई बैठक में इस्तीफे को स्वीकार किया गया है। अडानी समूह ने समाचार मीडिया कंपनी नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (NDTV) के प्रमोटर समूह वाहन आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड में 99.5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है।

 

कंपनी की ओर से स्टॉक एक्सचेंज को इस बात की जानकारी दी गई है। बता दें कि RRPR होल्डिंग एनडीटीवी की प्रमोटर ग्रुप कंपनी है, जिसके बाद एनडीटीवी की 29.18 फीसदी हिस्सेदारी है, लेकिन अब इस हिस्सेदारी को अडानी ग्रुप ने खरीद लिया है। RRPRH ने प्रणव रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है, 29 नवंबर को हुई बैठक में इस्तीफे को स्वीकार किया गया है।

अडानी ग्रुप ने एनडीटीवी की 26 फीसदी की हिस्सेदारी को खरीदने का ऑफर दिया था, जिसके बाद कंपनी में 55.18 फीसदी हिस्सेदारी अडानी ग्रुप की हो जाएगी और वह कंपनी के मालिक बन जाएंगे। अक्टूबर माह में अडानी ग्रुप ने बीएसई और एनएसई को इस बात की जानकारी दी थी कि वीसीपीएल ने एनडीटीवी के पब्लिक शेयरहोल्डर्स को ओपेन ऑफर का प्रस्ताव दिया था। गौर करने वाली बात है कि प्रणव रॉय और राधिका रॉय के पास एनडीटीवी की 32.26 फीसदी हिस्सेदारी है।

Related Articles

Close
×