राजस्थान

राजस्थान के जोधपुर में एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने के तीन गिरफ्तार आरोपी #ABVP संगठन के छात्र !

राजस्थान के जोधपुर में एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने के तीन गिरफ्तार आरोपी #ABVP संगठन के छात्र !

राजस्थान के जोधपुर में एक नाबालिग लड़की से गैंग रेप करने के आरोप में तीन आरोपियों को अरैस्ट किया गया है. आरोप है कि तीनों आरोपियों ने नाबालिग के प्रेमी के सामने वारदात को अंजाम दिया और फिर बॉयफ्रेंड की भी पिटाई की. पुलिस ने बताया कि घटना के कुछ घंटे बाद तीनों आरोपियों को अरैस्ट कर लिया गया.

अधिकारियों के अनुसार, सीएम अशोक गहलोत ने अपने गृह नगर जोधपुर में हुई घटना के बारे में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा से बात की और उन्हें आरोपियों को कठोर सजा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. गहलोत ने बोला कि पुलिस ने जिस तत्परता से आरोपियों को अरैस्ट किया वह सराहनीय है. उन्होंने बोला कि उनकी गवर्नमेंट दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाकर पीड़िता के लिए न्याय सुनिश्चित करेगी.

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता अपने बॉयफ्रेंड के साथ शनिवार को अजमेर से जोधपुर आई थी.. वे बस लेकर रात करीब साढ़े 10 बजे जोधपुर पहुंचे. पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अमृता दुहन ने बोला कि दोनों अहमदाबाद जाने की तैयारी में थे, इसके बाद दोनों पाओटा चौराहा गए, जहां तीन आरोपी (समंदर सिंह भाटी, धर्मपाल सिंह और भट्टम सिंह) उनके पास आए. डीसीपी ने कहा, आरोपियों ने लड़की और उसके प्रेमी को भरोसे में लिया. इसके बाद और उन्हें खाना और कोल्ड ड्रिंक की पेशकश की.

बाद में तीनों आरोपियों ने लड़के की पिटाई की और उसे बंधक बना लिया. फिर लड़के के सामने उसकी प्रेमिका के साथ गैंग रेप की वारदात को अंजाम दिया. डीसीपी के मुताबिक, जैसे ही मॉर्निंग वॉक पर निकले लोग हॉकी मैदान में पहुंचने लगे, तो आरोपी वहां से भाग गए. उन्होंने बताया कि लड़की के प्रेमी ने सुबह की सैर करने वालों से सहायता मांगी, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया.

सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपियों की तलाश प्रारम्भ कर दी. डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की टीम भी मौके पर थी. घटना के कुछ घंटों बाद आरोपियों को जोधपुर के रातानाडा के पास गणेशपुरा में एक घर में ढूंढ लिया गया. उन्होंने भागने की प्रयास की लेकिन गिरकर घायल हो गए. दुहान ने बोला कि भागने की प्रयास में उनमें से दो के पैर टूट गए, जबकि तीसरे को हाथ में चोट लगी.

डीसीपी ने बताया कि हमने उपचार के बाद उन सभी को अरैस्ट कर लिया. अधिकारी ने बोला कि समंदर सिंह जेएनवीयू में फर्स्ट ईयर का विद्यार्थी है, धर्मपाल सिंह जेएनवीयू में स्नातकोत्तर का जबकि भट्टम सिंह अजमेर से बीएड कर रहा है. पुलिस ने बोला कि उन्होंने लड़की के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप में गेस्ट हाउस के केयरटेकर को भी अरैस्ट किया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बोला कि आरोपी विद्यार्थी संघ चुनाव के लिए आरएसएस की विद्यार्थी शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से टिकट चाहने वाले एक विद्यार्थी नेता के लिए प्रचार कर रहे थे. हालांकि, एबीवीपी ने बोला कि उसका आरोपियों से कोई संबंध नहीं है.

एबीवीपी के राष्ट्रीय सचिव हुशियार मीना ने बोला कि आरोपियों का विद्यार्थी समूह से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने दावा किया कि एबीवीपी आरोपियों के लिए कठोर सजा की मांग करती है. राजस्थान की कानून-व्यवस्था की स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है और कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट द्वारा यूनिवर्सिटी परिसरों की सुरक्षा की अनदेखी की जा रही है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×