राष्ट्रीय

मैं प्रधानमंत्री को चुनौती देती हूं कि वह हमें बताएं कि वह महंगाई पर बेरोज़गारी पर कैसे काबू करने जा रहे हैं-प्रियंका गाँधी !

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बुधवार को इस बात पर जोर दिया कि देश के लोग बदलाव चाहते हैं और वे ”झूठ” से तंग आ चुके हैं। इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले कुछ समय से अपने भाषणों में “अपनी कल्पना का भरपूर इस्तेमाल” कर रहे हैं और वह तथ्यों के आधार पर नहीं बोल रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली क्षेत्र में प्रचार अभियान के दौरान पीटीआई-भाषा के साथ एक विशेष साक्षात्कार में प्रधानमंत्री मोदी को बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की परेशानी के मुद्दों पर बोलने की चुनौती दी।

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘लोग चाहते हैं कि उनकी समस्याओं पर चर्चा हो, वे समाधान चाहते हैं, वे जानना चाहते हैं कि सरकार ने बेरोजगारी दूर करने के लिए क्या किया है?, महंगाई पर काबू के लिए क्या किया है? जो इतनी ऊंची हैं। किसान एवं मजदूरों की मदद के लिए वह वास्तव में क्या कर रही है?’’

चुनावी सभाओं में बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उठाए गए मुद्दों के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका गांधी ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री को बेरोजगारी का मुद्दा उठाने की चुनौती देती हूं, जो 45 साल में सबसे गंभीर है। मैं प्रधानमंत्री को चुनौती देती हूं कि वह हमें बताएं कि बीजेपी ने कौन-कौन सी संस्थाएं बनाई हैं, मैं प्रधानमंत्री को ऐसी एक भी योजना का नाम बताने की चुनौती देती हूं, जिसे वास्तव में उन्होंने स्वयं शुरू किया हो और वह ऐसी योजना नहीं हो जिसे कांग्रेस ने शुरू किया था और उन्होंने उसका नाम बदल दिया।’’

कांग्रेस महासचिव ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री को चुनौती देती हूं कि वह हमें बताएं कि वह महंगाई पर काबू कैसे करने जा रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री को चुनौती देती हूं कि वह हमें बताएं कि वह किसानों की पीड़ाओं को कैसे कम करेंगे और उनकी मदद कैसे करेंगे।”

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×