राष्ट्रीय

हरियाणा में BJP सरकार अल्पमत में, JJP ने कहा- भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस का समर्थन करने को तैयार

हरियाणा में तीन निर्दलीय विधायकों के सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद बीजेपी की मुश्किल बढ़ती जा रही है। बीजेपी की पूर्व सहयोगी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने बुधवार को कहा कि अगर कांग्रेस राज्य में बीजेपी सरकार को गिराने का प्रयास करती है तो वह उसकी मदद करने के लिए तैयार है। बहरहाल, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने दावा किया है कि उनकी सरकार किसी संकट में नहीं है।


 

निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान (दादरी), रणधीर सिंह गोलन (पुंडरी) और धर्मपाल गोंदर (नीलोखेड़ी) ने मंगलवार को नायब सैनी सरकार से समर्थन वापस लेने और कांग्रेस का समर्थन करने का ऐलान कर बीजेपी को झटका दे दिया था। इसके बाद कांग्रेस ने दावा किया कि राज्य विधानसभा में सैनी सरकार अल्पमत में आ गयी है और उसने राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

राज्य में राजनीतिक घटनाक्रम में तेजी से बदलाव ऐसे वक्त में आ रहा है जब लोकसभा चुनाव के लिए मतदान में महज 15 दिन बचे हैं और अक्टूबर में राज्य विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। ताजा हालात के बीच हिसार में पत्रकारों से बात करते हुए जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यदि सैनी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है तो वे सरकार के खिलाफ मतदान करेंगे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा, ‘‘मैं विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बताना चाहता हूं कि विधानसभा में मौजूदा संख्या को देखते हुए अगर इस सरकार को (लोकसभा) चुनाव के दौरान गिराने के लिए कोई कदम उठाया जाता है तो हम इसमें बाहर से उनका समर्थन करने पर पूरी तरह विचार करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब कांग्रेस को सोचना है कि वह बीजेपी सरकार को गिराने के लिए कदम उठाती है या नहीं।’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×