महाराष्ट्र

मुंबई: सूटकेस में बंद मिली थी महिला की बॉडी,महिला की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, CCTV फुटेज के आधार पर एक शख्स गिरफ्तार कबूली ह्त्या की बात !

मुंबई: सेंट्रल मुंबई के कुर्ला का शांति नगर इलाका. मेट्रो प्रोजेक्ट के पास एक लावारिश सूटकेस पड़ी हुई थी. साइट पर काम कर रहे मजदूरों ने नजदीक जाकर देखा तो सूटकेस से खून निकल रहा था. तुरंत पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सूटकेस खोला तो हक्की बक्की रह गई. उसमें एक महिला की लाश पड़ी हुई थी. महिला ने टी-शर्ट और ट्रैक पैंट पहना हुआ था. उसके गले में माला भी थी. लाश देखकर ऐसा लग रहा था कि 24 घंटे के अंदर ही उसकी हत्या हुई है.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए राजावाड़ी अस्पताल भेज दिया. अब चुनौती ये थी कि महिला की हत्या कैसे हुई है, ये पता लगाया जाए. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी. आसपास के सारे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए गए. दो टीमें बनाई गईं. एक लोकल थाने की टीम थी, तो दूसरी क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम. दोनों ने समातांतर जांच शुरू कर दी. महिला का शव हर थाने में भेजा गया.

इसी बीच सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिया. इस सुराग के आधार पर पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में ले लिया. पूछताछ के दौरान उसने खुद को बेकसूर बताया, लेकिन जब पुलिस ने थर्ड डिग्री दी, तो आरोपी टूट गया.

मुंबई पुलिस के मुताबिक, आरोपी और मृतक महिला के बीच प्रेम संबंध था. महिला सेंट्रल मुंबई के धारावी इलाके की रहने वाली थी. आरोपी ने उसे किस तरह मारा और कैसे उसे सूटकेस में रखकर लाया, इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस हिरासत में आरोपी से पूछताछ की जा रही है. डीसीपी मनोज पाटिल के मुताबिक, मृतक महिला की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच थी. उसे शांति नगर में सीएसटी रोड पर चल रहे मेट्रो प्रोजेक्ट के पास लावारिस सूटकेस में पाया गया था. आरोपी से पूछताछ के बाद डिटेल दी जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×