मध्यप्रदेश

इंदौर के छह मंजिला होटल में लगी आग, होटल में फंसे थे 46 लोग रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला गया

इंदौर के छह मंजिला होटल में लगी आग, होटल में फंसे थे 46 लोग रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला गया

इंदौर के छह मंजिला होटल में बुधवार सुबह आग लगने के बाद अग्निशमन दस्ते ने इसमें फंसी तीन महिलाओं समेत आठ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। दस्ते के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (अग्निशमन) आरएस निंगवाल ने बताया कि राजेंद्र नगर क्षेत्र में स्थित ‘पपाया ट्री होटल’ के भूतल की छत में आग लगी और होटल में धुआं भरने से छठी मंजिल पर ठहरे लोग फंस गए। उन्होंने बताया,‘‘इस मंजिल पर फंसे आठ लोगों को सीढ़ी लगाकर सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया जिनमें तीन महिलाएं शामिल हैं।

धुएं के कारण ये लोग बहुत घबरा गए थे।’’ निंगवाल ने बताया कि अग्निकांड में अब तक किसी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है और आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है। इस बीच, अग्निकांड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसमें होटल की छठी मंजिल पर फंसे कुछ लोग को अग्निशमन दस्ता सीढ़ी की मदद से इन्हें नीचे उतारता दिखाई दे रहा है।

जैसे ही फंसे लोगो को सीढ़ी, क्रेन और रस्सी की मदद से होटल के अंदर से नीचे उतारा गया और उन्हें तुरंत 108 में ऑक्सीजन दिया गया. मौके पर राऊ के रहवासियों, राऊ पुलिस बल और नगर परिषद की पूरी टीम पूरे समय होटल से लोगों को निकालने में लगे रहे और सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया.1

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×