मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में 23 वर्षीय महिला की मौत के बाद आदिवासियों का उग्र प्रदर्शन ! प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने छोड़े आंसूगैस के गोले,कांग्रेस ने पूछा MP में बहु-बेटियों की इज्जत की कोई कीमत नहीं है? !

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में 23 वर्षीय महिला की मौत के बाद आदिवासियों का उग्र प्रदर्शन ! प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने छोड़े आंसूगैस के गोले !

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में 23- वर्षीय महिला की मौत के बाद आदिवासी लोगों द्वारा किया जा रहा प्रदर्शन उग्र हो गया, जिसके बाद बुधवार रात को पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और हवा में गोलियां चलाईं। एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त किया और पुलिसकर्मियों पर हमला किया।

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में 23 वर्षीय एक महिला की हत्या के बाद आदिवासियों के हिंसक विरोध के बाद, पुलिस ने बुधवार रात उन पर गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले छोड़े। एक अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और पुलिसकर्मियों पर हमला किया। महू शहर से तीन किलोमीटर बाहर बड़गोंडा थाना क्षेत्र में यह घटना घटी।

पुलिस थाना प्रभारी धर्मेंद्र ठाकुर ने कहा कि खरगोन निवासी महिला पिछले कुछ साल से धमनोद में रह रही थी और पढ़ाई कर रही थी।
उन्होंने कहा, ‘‘गवली पलसिया गांव का रहने वाला यदुनंदन पाटीदार पिछले साल महिला के संपर्क में आया और उसे यहां (बडगोन्दा) अपने घर लेकर आया था।

उन्होंने बताया कि महिला की बुधवार शाम को मौत हो गई। जैसे ही उसकी मौत की खबर मिली तो उसके माता-पिता तथा विभिन्न आदिवासी समूहों के सदस्य पुलिस थाने में एकत्रित हो गए और उन्होंने प्रदर्शन किया।

घटना की घोर निंदा करते हुए कांग्रेस पार्टी ने भाजपा की शिवराज सरकार को आड़े हाथों लिया कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष नेट्टा डिसूज़ा ने ट्वीट कर लिखा “जिस देश में नारी को शक्ति मानकर उसकी उपासना की जाती है वहाँ गैंगरेप हो रहा है, बेटियों की हत्या की जा रही है।

क्या बीजेपी के लिए “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” जुमला है? ”


 

Related Articles

Back to top button
×