मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के भोपाल में वल्लभ भवन में लगी आग,व्यापम से जुड़े महत्त्वपूर्ण दस्तावेज़ जलाकर ख़ाक ,दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद,आग पर काबू पाने की कोशिश जारी !

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में वल्लभ भवन में आग लग गई है। आग 1, 4, 5, 6वीं मंजिल तक फैल गई है। खबरों के मुताबिक, आग में कई महत्वपूर्व दस्तावेज जलकर राख हो गए हैं। पुरानी फाइलों और कचरे के ढेर में पहले आग लगी। जो धीरे-धीरे फैल गई। देखते ही देखते आग की लपटें चौथे फ्लोर तक पहुंचने लगी थी। आग की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

वल्लभ भवन में मध्यप्रदेश का मंत्रालय है। यहां कई विभागों के दफ्तर हैं और सचिवालय भी है। वल्लभ की तीसरी मंजिल पर आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। यहां एक व्यक्ति ने मंत्रालय में से धुआं उठते देखा तो इसकी सूचना नगर निगम को दी। आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। खबर लिखे जाने तक भारी पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया है। पांच लोगों के फंसे होने सूचना भी आ रही है। इसे लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है। आग इतनी भयानक है कि 10 किलोमीटर दूर से भी काला धुंआ उठता नजर आ रहा था।

 

खबर लिखे जाने तक आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे थे। आग इतनी भीषण थी कि नर्मदापुरम रोड स्थित सावरकर सेतू से भी नजर आ रही थी। गौरतलब है कि इससे पहले वल्लभ भवन के सामने स्थित सतपुड़ा भवन में भीषण आग लग गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×