आंध्र प्रदेशतमिलनाडु

तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान मिचौंग का कहर! अब तक 3 लोगों की मौत !

मंगलवार 5 दिसंबर को मिचौंग आंध्र प्रदेश पहुंचेगा. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आज यह बापटला के करीब नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच टकरा सकता है.

सोमवार को चक्रवाती तूफान मिचौंग गंभीर तूफान में बदल गया. मिचौंग तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में कहर बरपा रहा है. बीते दिन चेन्नई में तूफान की वजह से तेज बारिश से 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई उड़ानों का कैंसिल कर दिया गया. मंगलवार 5 दिसंबर को मिचौंग आंध्र प्रदेश पहुंचेगा. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आज यह बापटला के करीब नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच टकरा सकता है. तूफान बंगाल की खाड़ी के ऊपर घूम रहा है और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है.

अलर्ट मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान मिचौंग को लेकर चेतावनी दी है. आंध्र प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने कहा कि मिचौंग पश्चिम मध्य और उससे सटे हुए दक्षिण आंध्र प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी व निकटवर्ती उत्तरी तमिलनाडु के तटों की तरफ बढ़ गया. इसकी स्पीड 12 किमी प्रति घंटा रही. तूफान के कारण ही तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश हुई. वहीं कांचीपुरम, नागापट्टिनम, चेन्नई, तिरुवल्लूर सहित कई उत्तरी तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण जलभराव देखने को मिला.

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिचौंग का असर चेन्नई में भी देखने को मिला. आज दोपहर तक मिचौंग तूफान आंध्र प्रदेश के तट से टकरा सकता है। चेन्नई में भारी बारिश के चलते 8 लोगों की मौत की खबर है। बारिश के कारण चेन्नई के कई इलाकों में बाढ़ आ गई और लोगों को बहुत सी समस्या का सामना करना पड़ा. इसके अलावा कई जगहों पर पेड़ उखड़ने की भी जानकारी मिली है. चेन्नई हवाई अड्डे को मंगलवार सुबह 9 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×