छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बेमेतरा में दो समुदायों के बीच झड़प, VHP व अन्य संगठनों ने आज राज्य में किया ‘बंद’ का आह्वान

छत्तीसगढ़ : बेमेतरा में दो समुदायों के बीच झड़प, VHP व अन्य संगठनों ने आज राज्य में किया 'बंद' का आह्वान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में दो समुदायों के बीच हुई झड़प को लेकर विश्व हिन्दू परिषद व अन्य संगठनों ने आज राज्य में ‘बंद’ का आह्वान किया है। इस दौरान रायपुर में दुकानें बंद देखी गई। सड़कों पर पुलिस की तैनाती भी की गई है। अभिषेक महेश्वरी (ASP रायपुर) ने बताया कि VHP के द्वारा आज बंद का आह्वान किया गया है, पुलिस बल हर क्षेत्र में तैनात है। अभी तक किसी तरह की घटना की खबर नहीं है। चक्का जाम होने की ख़बर है जिसके लिए हमने रूट डायवर्जन और उसे नियंत्रित करने की व्यवस्था की है।

बेमेतरा में हिंसक घटना के विरोध में आज छत्तीसगढ़ बंद किया जा रहा है। कवर्धा-बेमेतरा के पास विश्व हिंदू परिषद और भाजपा कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं। इस दौरान बस के चलने से नाराज प्रदर्शनकारियों ने उस पर पत्थर फेंके हैं। रायपुर में स्कूल पहुंचने के बाद कई स्कूलों में छुट्टी देकर बच्चों और स्टाफ को घर भेज दिया गया है। रायपुर पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

प्रदर्शनकारियों ने रायपुर के भाटागांव बस स्टैंड से बसों को नहीं चलने दिया। कुछ बसों पर पत्थर भी फेंका है। जिसके बाद पुलिस बल को बुलाया गया है। सुबह 5 बजे से ही प्रदेश के हर जिले में प्रदर्शनकारी बाजार बंद करवाने के लिए निकले हैं। इस मामले में साहू समाज भी समर्थन कर रहा है। क्योंकि बेमेतरा की हिंसक घटना में जिस युवक को मारा गया। वो साहू समाज से था।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×