छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Election Voting Phase 2 Live: छत्तीसगढ़ की 70 सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह 10 बजे तक करीब 10% मतदान !

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के तहत 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ लगने लगी है।

वोटिंग शाम 5 बजे तक चलने वाली है। सुबह नौ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 19.65 फीसदी मतदान दर्ज हो चुका है।

बता दें कि 7 नवंबर को पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। बची सभी 70 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। सुबह नौ बजे तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 5.71 प्रतिशत मतदान हुआ था।

दरअसल, प्रदेश में आज जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उन पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्‍यमंत्री टीएस सिंहदेव और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत समेत 10 मंत्रियों की साख दांव पर लगी है। इसके अलावा, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव समेत चार सांसद और चार सांसद और 10 विधायक भी चुनावी मैदान में हैं। जेसीसीजे प्रदेश अध्‍यक्ष अमित जोगी और उनकी मां व विधायक रेणु जोगी भी चुनावी जंग में हैं। दूसरे चरण में कुल 958 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने मतदाताओं से मताधिकार प्रयोग करने की अपील की। सीएम ने कहा कि आज बची हुई 70 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। ये प्रजातंत्र का महा पर्व है और पर्व मनाने की छत्तीसगढ़ में परंपरा है। कृपया मतदान करने के लिए अपने घरों से निकलें और छत्तीसगढ़ को सजाने संवारने के लिए मतदान करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×