छत्तीसगढ़

गोदी मीडिया से गायब खबर ! छत्तीसगढ़ में सरकार बदलते ही तेज़ हुए नक्सली हमले “बस्तर में नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद 15 घायल, “मृतकों में विशिष्ट जंगल युद्ध इकाई के दो कमांडो !

मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में सुकमा और बीजापुर जिलों की सीमा पर माओवादियों के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान मारे गए, जिनमें से दो विशिष्ट जंगल युद्ध इकाई कोबरा के कमांडो थे, मारे गए और 15 घायल हो गए। . पुलिस ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में छह माओवादी मारे गए।

यह गोलीबारी राजधानी रायपुर से लगभग 450 किलोमीटर दूर माओवादियों के गढ़ तेक्लागुडेम गांव में नव स्थापित सुरक्षा शिविर के पहले दिन हुई। मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने शाम को कहा कि हमलावर 500 से अधिक संख्या में थे। उन्होंने रायपुर के अस्पताल में भर्ती कुछ घायल जवानों से बात की. मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ खातों ने यह संख्या 1,000 तक भी आंकी थी।

पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी. ने कहा कि शिविर स्थापित होने के बाद, विशेष कार्य बल, जिला रिजर्व गार्ड [राज्य पुलिस के दोनों घटक], कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा) की एक संयुक्त टीम ), और सीआरपीएफ आसपास के गांवों में गश्त कर रही थी जब माओवादियों ने उन पर गोलीबारी की।

सभी जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया और हमें छह माओवादी कैडरों के मारे जाने की सूचना मिली है, लेकिन दुर्भाग्य से, इस मुठभेड़ में हमारे तीन जवान – दो कोबरा जवान और एक सीआरपीएफ जवान – शहीद हो गए। पंद्रह घायल भी हुए,’

मृतकों की पहचान कांस्टेबल देवन सी. और पवन कुमार (दोनों 201 कोबरा से) और कांस्टेबल लंबधर सिन्हा (150 सीआरपीएफ) के रूप में की गई। घायलों में एक डिप्टी कमांडेंट, एक असिस्टेंट कमांडेंट, चार हेड कांस्टेबल और नौ कांस्टेबल शामिल हैं।

श्री सुंदरराज ने कहा कि घायल कर्मियों को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज और रायपुर के दो निजी अस्पतालों में ले जाया गया। उन्होंने कहा, वे खतरे से बाहर हैं।

 

पूरी खबर के लिए लिंक पर क्लीक करें

https://www.thehindu.com/news/national/crpf-personnel-killed-in-encounter-with-naxalites-in-chhattisgarh/article67793259.ece/amp/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×