छत्तीसगढ़

कालीचरण की गिरफ्तारी पर बिफरे नरोत्तम मिश्रा पर CM भूपेश बघेल का पलटवार पूछा- ‘नरोत्तम मिश्रा को बताना चाहिए कि वह महात्मा गांधी को अपमानित करने वाले की गिरफ्तारी से खुश हैं या दुखी?

कालीचरण की गिरफ्तारी पर बिफरे नरोत्तम मिश्रा पर CM भूपेश बघेल का पलटवार पूछा- 'नरोत्तम मिश्रा को बताना चाहिए कि वह महात्मा गांधी को अपमानित करने वाले की गिरफ्तारी से खुश हैं या दुखी?

मध्य प्रदेश से कालीचरण की गिरफ्तारी से शिवराज सिंह सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार आमने आमने आ गई है। मध्य प्रदेश सरकार ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने मध्य प्रदेश पुलिस को बिना बताए कालीचरण महाराज को गिरफ्तार कर अंतर्राज्यीय प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है।

 

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री और भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी छत्तीसगढ़ पुलिस ने जिस तरीके से की है‌ वह संघीय मर्यादा के खिलाफ है। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ सरकार को इंटरस्टेट प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं करना चाहिए था। छग DGP से बात कर गिरफ्तारी के तरीके पर विरोध जताकर स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए है।’ इस बयान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी शिवराज सिंह सरकार पर पलटवार किया है।

‘नरोत्तम मिश्रा को बताना चाहिए कि वह महात्मा गांधी को अपमानित करने वाले की गिरफ्तारी से खुश हैं या दुखी?

 

गुरुवार को दिए अपने एक बयान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘नरोत्तम मिश्रा को बताना चाहिए कि वह महात्मा गांधी को अपमानित करने वाले की गिरफ्तारी से खुश हैं या दुखी? छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा किसी भी नियम का उल्लंघन और गिरफ्तारी प्रक्रिया के अनुसार नहीं किया गया है।’ गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित संतों के धर्म संसद में कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी की थी। उसके बाद से ही उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए रायपुर पुलिस महाराज की तलाश में थी। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि कालीचरण महाराज खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास किराए का कमरा लेकर रुके हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×