उत्तरप्रदेश

अपने अवैध निर्माण पर कब चलेगा बुलडोज़र ? बुलडोज़र ले जाकर दूसरों के घर गिराने वाले प्रयागराज विकास प्राधिकरण के पास अपनी खुद की बिल्डिंग का नक्शा तक नहीं !

बुलडोज़र ले जाकर दूसरों के घर गिराने वाले प्रयागराज विकास प्राधिकरण के पास अपनी खुद की बिल्डिंग का नक्शा तक नहीं !

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के पास अपने भवन का नक्शा नहीं है। यह बात प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट में बताई है। दरअसल प्रयागराज में इंदिरा भवन कार्यालय के नीचे की दुकानों और बरामदों को हटवाने के लिए मोहम्मद रशीद नाम के शख्स ने याचिका दायर की थी और कोर्ट इसी पर सुनवाई कर रहा था। कोर्ट अब इस मामले पर अगली सुनवाई 2 अगस्त को करेगा।

सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट के जज राजेश कुमार बिंदल की बेंच ने प्रयागराज विकास प्राधिकरण से भवन का नक्शा पेश करने के लिए कहा था। जब मामले की सुनवाई शुरू हुई तब कोर्ट ने प्रयागराज विकास प्राधिकरण से भवन का नक्शा माँगा, लेकिन अधिकारी खाली हाथ पहुंचे थे। जिसपर कोर्ट ने अधिकारियों को फटकार लगाई।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से पेश वकील ने हाईकोर्ट से कहा कि नक्शा मिल नहीं रहा और उसे खोजा जा रहा है। इसके बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से पेश वकील ने नक्शा पेश करने के लिए कुछ वक्त मांगा है। हाईकोर्ट ने प्रयागराज विकास प्राधिकरण को फटकार लगाई और प्राधिकरण के चेयरमैन से जवाब भी दाखिल करने के लिए कहा है। इस मामले पर अगली सुनवाई 2 अगस्त को होगी और इस दिन प्राधिकरण को नक्शा भी पेश करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×