खास रिपोर्ट

मराठों को ओबीसी आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र सरकार को आखिरी चेतावनी ,20 जनवरी से आजाद मैदान में आमरण अनशन-जारांगे-पाटिल !

शिवबा संगठन के नेता मनोज जारांगे-पाटिल ने महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी दी है कि अगर समय रहते उनकी मांग नहीं मानी गई तो, 20 जनवरी से कम से कम तीन करोड़ मराठा मुंबई की घेराबंदी करेंगे।

जरांगे-पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए कहा,“20 जनवरी से, लोग पूरे महाराष्ट्र में अपने कस्बों और गांवों को छोड़ देंगे, वे पैदल, बसों, बड़े और छोटे वाहनों या ट्रैक्टरों में आएंगे। यह एक शांतिपूर्ण मार्च होगा, कोई भी पत्थर नहीं उठाएगा या हिंसा का सहारा नहीं लेगा।”

जारांगे-पाटिल भी जालना में अपने गांव अंतरवली-सरती से मुंबई के लिए पैदल यात्रा शुरू करेंगे, जो लगभग 400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी, रास्ते में लाखों लोगों के उनके साथ शामिल होने की उम्मीद है, दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा जहां वे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

जारांगे-पाटिल ने कहा लक्ष्य आरक्षण है, दिशा मुंबई हैै, हम मुंबई जा रहे हैं, यानी हम वहां जा रहे हैं, अब कोई रुकना नहीं है। और हम कोटा लेकर वापस आएंगे।”

अगस्त से आंदोलन कर रहे जारांगे-पाटिल ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार को कोटा घोषित करने के लिए पर्याप्त समय दिया है, और “अब, हम एक घंटा भी अतिरिक्त नहीं देंगे”, सरकार से जल्द निर्णय लेने का आग्रह किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×