दुनिया

OSCARS 2023: भारत ने रचा इतिहास, आरआरआर के ‘नाटू नाटू’ ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर अवॉर्ड, भारत की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की भी जीत

OSCARS 2023: भारत ने रचा इतिहास, आरआरआर के ‘नाटू नाटू’ ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर अवॉर्ड, भारत की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की भी जीत

आखिरकार वो दिन आ ही गया जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था. 95वें अकैडेमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर्स 2023 का जबरदस्त आगाज हो चुका है. टीवी और सोशल मीडिया पर #OSCARS95 ट्रेंड कर रहा है. और अब ऑस्कर्स से भारत के लिए एक नहीं दो दो खुश कर देने वाली न्यूज़ आ रही है. ‘आरआरआर’ (RRR) फिल्म के ‘नाटू नाटू’  सॉन्ग ने ऑस्कर्स अपने नाम कर लिया है. इसके अलावा बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्रर्स’ (The Elephant Whisperers) ने भी ऑस्कर्स जीत कर इतिहास रच दिया है.

जैसे ही ये अनाउंस किया गया कि इस गाने ने इस साल का ऑस्कर्स जीत लिया है, वैसे ही पूरा डोल्बी थिएटर खुशी से झूम उठा. इसका मुकाबला टेल इट लाइक ए वूमेन के अपलॉज, टॉप गन: मैवरिक के होल्ड माई हैंड, ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर के लिफ्ट माई अप और एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस के दिस इज ए लाइफ से था. म्यूजिक कम्पोजर एमएम केरावनी और चंद्रबोस  ट्रॉफी लेने के लिए मंच पर पहुंचे. एमएम कीरवानी ने अपनी मजेदार स्पीच से सभी का दिल खुश कर दिया.

इसके अलावा भारत की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने भी ऑस्कर अवॉर्ड जीतकर देश के लिए गर्व के पल जुटाए हैं. प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की इस फिल्म को खूब प्यार मिल रहा है. ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर खुशी जाहिर की है. ये इस कैटेगरी में दिया गया भारत का पहला ऑस्कर है. इस खुशी को सेलिब्रेट करते हुए गुनीत ने सभी का आभार जताया है और महिलाओं को सपने देखने का मैसेज दिया है.

बता दें कि लॉस एंजलिस में हो रहे इस अवॉर्ड शो को दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) प्रेजेंट कर रही थीं. इसलिये इस बार ऑस्कर्स पर देश की निगाह टिकी हुई थी और आखिरकार दो ऑस्कर्स ने पूरे देश के लिए प्राउड मोमेंट्स जुटा लिए.

Related Articles

Back to top button
×