दुनिया

ईरान की एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान में मची खलबली,पाकिस्तान ने कहा कि ईरान के एयरस्ट्राइक से दो बच्चों की मौत !

ईरान ने पकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान को बता दिया है कि वह किसी भी आतंकी संगठन को बर्दास्त नहीं कर सकता। ईरान ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान के पहाड़ों में आतंकी संगठन जैश अल-अदल संगठन के ठिकानों को निशाना बनाया है। ईरान ने दावा किया है कि उसने एयरस्ट्राइक कर आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया है।

ईरान के इस हमले के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई है. ईरानी स्टेट मीडिया ने बताया,”इन ठिकानों पर मिसाइलों और ड्रोनों से हमला किया गया और उन्हें नष्ट कर दिया गया.” देश के शीर्ष सुरक्षा निकाय से संबद्ध ईरान के नूरन्यूज़ ने कहा कि जिन जगहों पर हमले किए गए वह पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में स्थित थे.

 

वहीं, ईरान की एयरस्ट्राइक पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया आई है। पाकिस्तान ने कहा कि ईरान की एयर स्ट्राइक से दो बच्चों की मौत हो गई है और तीन अन्य घायल हो गए। एयर स्ट्राइक पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान ने कहा कि यह उसकी संप्रभुता का उल्लंघन है जो उसे कतई मंजूर नहीं है। साथ ही यह भी कहा कि इसके गंभीर नतीजे हो सकते हैं।

 

पाकिस्तान ने कहा कि ईरान के एयरस्ट्राइक से दो बच्चों की मौत हो गई है और तीन अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान ने एयर स्ट्राइक को लेकर ईरान के विदेश मंत्रालय के संबंधित वरिष्ठ अधिकारी के सामने अपनी बात रखी है। साथ ही पाकिस्तान ने अपने यहां ईरानी राजनयिक को विदेश मंत्रालय में तलब किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×