दुनिया

Instagram outage:दुनिया भर के कई हिस्सों में 8 घंटे से ज़्यादा ठप्प रही इंस्टाग्राम इंस्टाग्राम की सर्विस, सर्वर डाउन रहने के बाद अब बहाल हुई इंस्टाग्राम की सर्विस, जानिए क्या हुई थी दिक्क्त !

Instagram outage: दुनिया भर के कई हिस्सों में 8 घंटे से ज़्यादा ठप्प रही इंस्टाग्राम इंस्टाग्राम की सर्विस, सर्वर डाउन रहने के बाद अब बहाल हुई इंस्टाग्राम की सर्विस, जानिए क्या हुई थी दिक्क्त !

इंस्टाग्राम की अब सर्विस बहाल हो गई है। दुनिया के कई हिस्सों में इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन था। लोग मैसेज भेजने, रील देखने और फॉलोअर्स घटने की शिकायत कर रहे थे। इंस्टाग्राम ने मंगलवार तड़के कहा कि उसने एक सॉफ्टवेयर बग को ठीक कर दिया है, जिसने हजारों यूजर्स को फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म तक लगभग आठ घंटे तक पहुंचने से रोका था। इंस्टाग्राम लगभग 8 घंटों तक डाउन था। हजारों यूजर्स ने शिकयात की थी कि उनके अकाउंट के फॉलोअर्स अपने आप कम हो रहे थे।

मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने बग को ठीक करने के बाद ट्वीट किया। इंस्टा ने लिखा, ”हमने अब इस बग को सही कर लिया है। हम जानते हैं कि इस बग की वजह से दुनिया भर के कई हिस्सों में लोगों को अपना अकाउंट चलाने में समस्या हो रही थी। कुछ यूजर्स को अस्थायी बदलाव का भी सामना करना पड़ा।” इंस्टाग्राम के प्रवक्ता ने अकाउंट के अपने आप सस्पेंड होने पर कोई कमेंट नहीं किया। कई इंस्टाग्राम यूजर्स ने ट्वीट किया था कि उनके सस्पेंड अकाउंट को रिकवर करने के लिए उनसे ईमेल आईडी और फोन नंबर मांगे गए थे। ट्विटर पर हैशटैग My Instagram ट्रेंड कर रहा है।


 

आउटेज-ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडेटेक्टर पर 10:09 ET पर 7,500 से अधिक लोगों ने इंस्टा सर्वर डाउन होने की शिकायत की थी। इंस्टा सर्वर डाउन होने के बाद यूजर्स को अलर्ट दिया जा रहा था, जिसमें यूजर्स को बताया जा रहा था कि उनके पास सिर्फ 30 दिन हैं, इसके बाद उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा। यूजर्स को बताया जा रहा था कि उन्होंने गाइडलाइन फॉलो नहीं की है, इसलिए उनका अकाउंट सस्पेंड होने वाला है।

Related Articles

Back to top button
×