गुजरात

मोदी जी के गुजरात में बेरोजगार युवाओं का गैंग ऑफ IPL, नकली टी20 लीग,नकली हर्षा भोगले, रूसी पंटर्स को ठगने के लिए खेत के मज़दूर बने दर्शक !

मोदी जी के गुजरात में बेरोजगार युवाओं का गैंग ऑफ IPL, नकली टी20 लीग,नकली हर्षा भोगले, रूसी पंटर्स को ठगने के लिए खेत के मज़दूर बने दर्शक !

टाइम्स ऑफ इंडिया (टीओआई) की रिपोर्ट के अनुसार, मेहसाणा जिला पुलिस ने इस पूरे रैकेट के पीछे चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह पता चला है कि उन्होंने पूरी चीज को इस तरह से स्थापित किया कि यह रूसियों के लिए असली आईपीएल खेलों के करीब लग रहा था।

रिपोर्ट के अनुसार, खिलाड़ी के रूप में काम करने वाले लोग मोलीपुर गांव के लगभग 21 बेरोजगार युवा थे। उन्होंने बारी-बारी से चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की जर्सी पहनी। भीड़ के शोर को इंटरनेट से डाउनलोड किया गया और इसे वास्तविक दिखाने के लिए पृष्ठभूमि में चलाया गया।

 

नकली हर्षा भोगले ने की कमेंट्री

 

नकली आईपीएल मैच की कमेंट्री भी असली लग रही थी। इसके लिए मेरठ से एक कमेंटेटर जोड़ा गया, जो हर्षा भोगले की शैली में कमेंट्री करने में माहिर थे। टेलीग्राम चैनल सट्टेबाजी के लिए बनाया गया था। इसके जरिए ही रूस में बैठे पंटर्स नकली आईपीएल मैचों पर सट्टा खेलते थे।

 

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी भावेश राठौड़ ने कहा, ‘धोखा का मास्टरमाइंड शोएब दावड़ा रूस के एक पब में आठ महीने काम करने के बाद अपने गांव मोलीपुर लौटा था। उसने सारा खेल किया। शोएब ने इसके लिए एक आदमी का खेत किराए पर लिया और फिर वहां हैलोजन लगा दिया। उसने 21 मजदूरों को प्रतिदिन 400 रुपये देने का लालच देकर फर्जी आईपीएल टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए राजी किया। इसके बाद कैमरामैन को जोड़ा और आईपीएल की अलग-अलग टीमों की जर्सी खरीदी।

रूस के एक पब में काम करता था मास्टरमाइंड शोएब

शोएब ने बाद में पुलिस को बताया कि एक रूसी पब में काम करने के दौरान उसकी मुलाकात आसिफ मोहम्मद नाम के एक शख्स से हुई थी, जिसने इस धोखाधड़ी में उसकी मदद की थी। आसिफ ने पब में रूसी पंटर्स को क्रिकेट की बारीकियां बताईं। फर्जी आईपीएल कराने वालों को रूस पर सट्टा लगाने के लिए 3 लाख रुपए की पहली किस्त भी मिली थी। हालांकि, जब तक इस धोखाधड़ी से जुड़े लोग इस पैसे का इस्तेमाल कर पाते तब तक पुलिस ने सभी को पकड़ लिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×