गुजरात

गुजरात पहुंची ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब ,राहुल गांधी के समर्थन में लोगों ने लगाए नारे !

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ गुरुवार को पड़ोसी राजस्थान से गुजरात पहुंच गई, जहां उनकी पार्टी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम आदमी पार्टी (AAP) ने उनका स्वागत किया। यात्रा शाम करीब 4:45 बजे राजस्थान से गुजरात के दाहोद जिले के झालोड पहुंची। राहुल गांधी के स्वागत के लिए जुटे लोगों ने उनके समर्थन में नारे लगाए, उनमें से कई लोगों ने कांग्रेस नेता के साथ सेल्फी लेने की भी कोशिश की।

राहुल गांधी के स्वागत के लिए गुजरात कांग्रेस प्रभारी मुकुल वासनिक, राज्य इकाई के अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल, नेता प्रतिपक्ष अमित चावड़ा ,जितेंद्र खड्याता और अन्य लोग मौजूद थे। प्रदेश कांग्रेस ने ‘आप’ नेताओं को भी यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था, क्योंकि दोनों दल गुजरात में लोकसभा चुनाव इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन के तहत लड़ेंगे। ‘आप’ की राज्य इकाई के अध्यक्ष इसुदान गढ़वी और पार्टी नेता गोपाल इटालिया भी गांधी के स्वागत के लिए मौजूद थे।

 

कांग्रेस पार्टी के नेता जितेंद्र खड्याता ने बताया की 6,700 किलोमीटर लंबी ‘मणिपुर से मुंबई’ तक की यात्रा गुजरात के उन सात जिलों से होकर गुजरेगी, जहां बड़ी संख्या में आदिवासी आबादी है। उन्होंने कहा, “गुजरात में यात्रा के चार दिन के दौरान राहुल गांधी छह जनसभाओं को संबोधित करेंगे, 27 नुक्कड़ सभाएं करेंगे और 70 से अधिक स्थानों पर समर्थक व शुभचिंतक उनका स्वागत करेंगे।” उन्होंने कहा कि 10 मार्च की शाम को नवगाम में महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले यात्रा दाहोद, पंचमहल, छोटा उदयपुर, भरूच, तापी, सूरत और नवसारी जिलों से होकर गुजरेगी। यात्रा के गुजरात पहुंचने से पहले प्रदेश कांग्रेस के कुछ विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इनमें पार्टी के दिग्गज नेता अर्जुन मोढवाडिया भी शामिल हैं, जो सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×