उत्तरप्रदेश

BKU में फुट डालने की कोशिश नाकाम अलग संगठन बनाने पर BKU ने राजेश सिंह चौहान समेत सात नेताओं को किया बर्खास्त !

BKU में फुट डालने की कोशिश नाकाम !

भारतीय किसान यूनियन को लेकर रविवार को एक बड़ी खबर सामने आई जिसमें बताया गया है कि किसान संगठन अब दो धड़ों में बंट चुका है. खास बात ये रही कि किसान आंदोलन का बड़ा चेहरा रहे राकेश टिकैतऔर उनके भाई नरेश टिकैत  को संगठन से अलग कर दिया गया. लेकिन संगठन के प्रवक्ता राकेश टिकैत की तरफ से दावों को खारिज किया गया. बाद में ट्वीट कर सात नेताओं को संगठन से निकाल दिया.

किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट कर बीकेयू से सात नेताओं के निकाले जाने का एलान कर दिया है.उन्होंने ट्वीट में लिखा, “किसान हितों पर कुठाराघात करते हुए कुछ लोगों ने भारतीय किसान यूनियन से अलग कथित संगठन बनाने की घोषणा की है. किसान हितों के विरोधी ऐसे तत्वों को तत्काल प्रभाव से बीकेयू से बर्खास्त किया गया है. महेंद्र सिंह टिकैत अमर रहें, किसान एकता जिंदाबाद.” वहीं ट्वीट में उन्होंने संगठन के विरूद्ध गलत नीतियों के कारण बर्खास्त हुए नेताओं की जानकारी दी.

इस बर्खास्त हुए नेताओं में बीकेयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान, राष्ट्रीय महासचिव अनिल तालान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरिनाम वर्मा, यूपी और एससीआर अध्यक्ष दिगंबर सिंह, मुरादाबाद के मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र मलिक और प्रदेश उपाध्यक्ष राजबीर सिंह शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×