मनोरंजन

कोलकाता में ‘पठान’ विवाद पर शाहरुख खान, का करारा जवाब -“दुनिया चाहे कुछ कर ले, आप-हम जैसे लोग सकारात्मक रहेंगे !

कोलकाता में 'पठान' विवाद पर शाहरुख खान, का करारा जवाब -"दुनिया चाहे कुछ कर ले, आप-हम जैसे लोग सकारात्मक रहेंगे !

फिल्म ‘पठान’ की रीलीज से पहले उसके एक गाने को लेकर उठे विवाद के बीच बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान गुरुवार को कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए। फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर भी अपनी राय रखी और इशारों-इशारों में पठान पर जारी विवाद पर भी निशाना साधा। फेस्टिवल में हजारों फैन्स के बीच शाहरुख ने पठान का प्रमोशन भी किया।

शाहरुख खान के स्टेज पर पहुंचते ही पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। शाहरुख ने अपने स्पीच की शुरूआत बंगाली में की, जिसने दर्शकों में और जोश भर दिया। सोशल मीडिया पर बात रखते हुए शाहरुख खान ने कहा कि आज के वक्त में सोशल मीडिया द्वारा एक कलेक्टिव नरेटिव दिया जाता है। उन्होंने कहा कि मैंने कहीं पढ़ा था कि निगेटिविटी सोशल मीडिया के यूज को बढ़ाती है। साथ ही इससे कमर्शियल वैल्यू भी बढ़ती है। लेकिन इस तरह की कहानियां हमें भटकाने और बांटने का काम करती हैं। सिनेमा इंसान के बर्ताव को दिखाता है, जिससे भाईचारा और सहानुभूति आती है।

सिनेमा और सोशल मीडिया पर राय रखने के बाद शाहरुख खान ने स्पीच की अंत एक दमदार डायलॉग से किया। शाहरुख ने अपने अंदाज में कहा, “अपनी कुर्सी की पेटी बांध लीजिए। मौसम बिगड़ने वाला है। कुछ दिनों से हम लोग यहां पर नहीं आए। आप लोगों से मिलना नहीं हो पाया है। पर अब दुनिया नॉर्मल हो गई है। हम सब खुश हैं। मैं सबसे ज्यादा खुश हूं। ये बताने में मुझे बिल्कुल अपात्ति नहीं है कि दुनिया चाहे कुछ भी कर ले। मैं और आप सब जितने भी पॉजिटिव लोग हैं। सब जिंदा हैं।”

शाहरुख के इतना बोलते ही हजारों की भीड़ से भरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। अंत में शाहरुख खान ने फिल्मों में उनके गाने के लिए अरिजीत सिंह और कुमार सानू का भी शुक्रिया अदा किया। फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख खान और रानी मुखर्जी के अलावा जया बच्चन और अमिताभ बच्चन समेत कई दिग्गज भी शामिल हुए।


 

गौरतलब है कि 12 दिसंबर को शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का पहला गाना ‘बेशर्म रंग’ रिलीज हुआ, जिसमें दीपिका पादुकोण द्वारा पहनी गई ‘भगवा बिकिनी’ पर कुछ संगठनों ने विवाद शुरू कर दिया। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गाने पर आपात्ति जताते हुए धमकी दी है कि अगर गाने में बदलाव नहीं किया गया, तो वो राज्य में फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। इसके बाद गाने को लेकर कई जगह प्रदर्शन भी शुरू हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button
×