उत्तरप्रदेश

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के “यूपी टाइप बयान” पर मचा बवाल, लोगो ने कहा चुनाव में सबक सिखा देंगे !

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के "यूपी टाइप बयान" पर मचा बवाल, लोगो ने कहा चुनाव में सबक सिखा देंगे !

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने के बाद के ‘यूपी टाइप’ बयान पर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस का कहना है कि चुनावी मौसम में ऐसा बयान देकर वित्त मंत्री यूपी की जनता का अपमान कर रहीं हैं.


. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निर्मला सीतारमण पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा-‘निर्मला सीतारमण जी आपने यूपी के लिए बजट के झोले में कुछ डाला नहीं, ठीक है…लेकिन यूपी के लोगों का इस तरह अपमान करने की आवश्यकता क्या थी? समझ लीजिए, यूपी के लोगों को ‘यूपी टाइप’ होने पर गर्व है. हमको यूपी की भाषा, बोली, संस्कृति व इतिहास पर गर्व है.’


 

वित्त मंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस ने ट्विटर पर ही #यूपी_मेरा_अभिमान की शुरुआत भी कर दी. यूपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया निर्मला सीतारमण ने अपने शर्मनाक बयान से न सिर्फ यूपी के बौद्धिक इतिहास और चेतना को, बल्कि समूचे प्रदेश की जनता को अपमानित किया है. यूपी की जनता इस अपमान का बदला जरूर लेगी.

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बजट पर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी सरकार का बजट शून्य है. इसमें सैलरी क्लास, मिडिल क्लास, गरीब-वंचित, युवाओं, किसानों और एमएसएमई सेक्टर के लिए कुछ भी नहीं है
वहीँ कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने निर्मला सीतारमण के बयान पर पलटवार करते हुए पूछा ये ‘यूपी टाइप’ क्या है ??

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×