ओडिशा

ओडिशा :-भाजपा के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के आसन पर फेंकी दाल,निलंबित विधायक मोहन चरण माझी ने कहा मैंने स्पीकर मैडम को न तो दाल फेंकी है और न ही गिफ्ट की है ।

ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष प्रमिला मलिक ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में अध्यक्ष के आसन पर दाल फेंकने के आरोप में भाजपा के मुख्य सचेतक मोहन चरण माझी और विधायक मुकेश महालिंग को निलंबित कर दिया। दोनों नेताओं को 4 अक्टूबर तक शेष मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है।

बीजद विधायक अतनु सब्यसाची नायक ने कहा, “हम इस व्यवहार की कड़ी निंदा कर रहे हैं। अध्यक्ष की कुर्सी की एक गरिमा होती है और हम अध्यक्ष की कुर्सी की गरिमा को धूमिल करने के प्रयासों की निंदा करते हैं।”

मानसून सत्र के चौथे दिन विधानसभा में हंगामा हुआ, क्योंकि भाजपा सदस्यों ने विपक्ष के नेता जय नारायण मिश्रा के खिलाफ बीजद नेता और नयागढ़ विधायक अरुण साहू द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणियों को सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

साहू ने पहले कहा था कि मिश्रा और अन्य विपक्षी नेता मानसिक विकार से पीड़ित हैं। उन्होंने सभी से अच्छी मानसिक स्वास्थ्य स्थिति के साथ सदन में आने का आग्रह किया।

नयागढ़ विधायक एलओपी मिश्रा और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता, नरसिंह मिश्रा का मुकाबला कर रहे थे, जिन्होंने राज्य के विभिन्न स्थानों पर 5टी सचिव के हेलीकॉप्टर की सवारी और 190 स्थानों पर शिकायत बैठकों के संचालन का मुद्दा उठाकर सत्तारूढ़ दल को घेरने की कोशिश की थी।

बाद में भाजपा नेताओं ने अध्यक्ष से साहू की विशेष टिप्पणियों को उनके बयान से निकालने की मांग की। हालांकि, मलिक ने इस मामले को बाद में देखने का आश्वासन देकर मांग को टाल दिया।

गुस्साए बीजेपी नेताओं ने स्पीकर के पोडियम पर दाल फेंक दी. बाद में स्पीकर ने माझी और महालिंग को इस कृत्य के लिए निलंबित कर दिया।

माझी ने बाद में कहा, “स्पीकर पर दाल फेंकने के आरोप झूठे हैं। मुझे आश्चर्य है कि अध्यक्ष महोदया ने बिना दृश्य देखे निर्णय कैसे ले लिया। मैंने स्पीकर मैडम को न तो दाल फेंकी है और न ही गिफ्ट की है। ‘बिना किसी गलती के निलंबित किए जाने से मैं दुखी हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×