हिमाचल

हिमाचल प्रदेश: बारिश-बाढ़ का तांडव जारी,मंडी में बादल फटा, बीते 24 घटों में 13 लोगों की मौत,केंद्र की मोदी सरकार नहीं कर रही राष्ट्रीय आपदा घोषित !

हिमाचल प्रदेश: बारिश-बाढ़ का तांडव जारी,मंडी में बादल फटा, बीते 24 घटों में 13 लोगों की मौत,केंद्र की मोदी सरकार नहीं कर रही राष्ट्रीयआपदा घोषित !

हिमाचल प्रदेश में बारिश और बाढ़ का तांडव देखने को मिला है। प्रदेश में 24 घटों में 13 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। राज्य आपदा  प्रबंधन अधिकारी द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 24 जून से अब तक हिमाचल प्रदेश में मरने वालों की संख्या 361 हो गई है।

बारिष से सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, भूस्खलन हुआ है और कई पेड़ उखड़ गए हैं। कई मकान धराशाई हो गई है। कुल्लू जिले में गुरुवार को बारिश की वजह से 8 इमारतें धराशायी हो गईं। अन्नी इलाके में हुई इमारत गिरने की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ये वह इमारतें थीं जिनमें गहरी दरारें आने के बाद उन्हें खाली करा लिया गया था।

राज्य आपदा प्रबंधन अधिकारियों के मुताबिक मानसून सीज़न के प्रकोप के कारण अभी तक राज्य में 40 लोग लापता हैं और 342 लोग घायल हुए हैं जबकि 9,924 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के शेहनू गौनी और खोलानाला गांव में बादल फटने के बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और यहां फंसे 51 लोगों को बचाया।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को दावा किया कि भारी बारिश के कारण राज्य को अब तक लगभग 12,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×