खेल जगत

CWC 2023: दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत आज,

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका आईसीसी सीडब्ल्यूसी 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत गलत तरीके से की, लेकिन फिर वापसी की और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए लगातार पांच मैच जीते है। ऑस्ट्रेलिया ने अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ आठ विकेट से जीता था। बांग्लादेश 307 रनों का लक्ष्य रखने में सक्षम था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया इसे हासिल करने में सफल रहा क्योंकि मिशेल मार्श ने 177 रनों की जबरदस्त पारी खेली, जिससे ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली।

दक्षिण अफ्रीका के लिए ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 का अभियान बहुत आरामदायक रहा क्योंकि वे लगभग हर एक टीम को हराने में सक्षम थे। दक्षिण अफ्रीका आईसीसी सीडब्ल्यूसी 2023 के अपने आखिरी ग्रुप-स्टेज मैच में अफगानिस्तान को हराया था। दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट रहते हुए मैच जीत लिया और रासी वैन डेर डूसन ने अपनी 76 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था।

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाना है। इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच इस ग्राउंड पर आखिरी मुकाबला खेला गया था, जहां इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 337 रन लगाए थे। हालांकि, इस विश्व कप में यहां पर ज्यादा बड़े स्कोर देखने को नहीं मिले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×