खेल जगत

महिला पहलवान विनेश फोगाट ने पटियाला में कुश्ती चयन ट्रायल में 50 किलोग्राम वर्ग में जीत हासिल कर 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफिकेशन की उम्मीदें बरकरार रखी हैं

विनेश फोगाट ने पटियाला में कुश्ती चयन ट्रायल में 50 किलोग्राम वर्ग में जीत हासिल कर 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफिकेशन की ओर एक कदम बढ़ाया।

एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट ने पटियाला में कुश्ती चयन ट्रायल में 50 किलोग्राम वर्ग में जीत हासिल करके 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफिकेशन की ओर एक कदम बढ़ाया।

कुश्ती चयन ट्रायल के फाइनल में विनेश ने शिवानी को हराकर अविश्वसनीय वापसी की। विनेश, जो 1-4 से हार रही थी, ने वापसी करते हुए शिवानी के खिलाफ 11-6 से मुकाबला जीत लिया। वह अब किर्गिस्तान के बिश्केक में एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में जाएंगी।

विनेश ने अधिकारियों से अनुरोध किया था कि उन्हें 50 किग्रा और 53 किग्रा दोनों वर्ग की स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी जाए। अपने पूरे करियर के दौरान 53 किलोग्राम वर्ग में प्रतिस्पर्धा करने के बावजूद, अधिकारियों द्वारा उन्हें हरी झंडी दे दी गई।

पिछले साल, विनेश ने देश में महिला पहलवानों के साथ हो रहे व्यवहार के विरोध में अपने पुरस्कार लौटाने का वादा करने के बाद अपने अर्जुन और खेल रत्न पुरस्कार नई दिल्ली में कर्तव्य पथ के फुटपाथ पर छोड़ दिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×