खेल जगत

अर्शदीप सिंह और आवेश खान की घातक गेंदबाजी के चलते वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से रौंदा !

जोहांसबर्ग में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से रौंद कर मैच अपने नाम कर लिया है। अफ्रीका के 117 रन के टारगेट को भारतीय बल्लेबाजों ने 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से साई सुदर्शन और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़ा। इससे पहले अर्शदीप ने 5 विकेट और आवेश ने 4 विकेट लेकर अफ्रीका की पारी को 116 रन पर समेट दिया था।

इससे पहले न्यू वांडरर्स स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनका ये फैसला पूरी तरह गलत साबित कर दिया। अफ्रीकी टीम 27.3 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी और 116 रन के छोटे स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

साउथ अफ्रीका के 117 रन के टारगेट को भारतीय बल्लेबाजों ने 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से साई सुदर्शन और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़ा।

भारत के लिए अर्शदीप सिंह और आवेश खान की स्विंग और उछालभरी गेंदबाजी ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। अर्शदीप ने 5 और आवेश ने 4 विकेट लिए। वहीं, कुलदीप यादव के नाम एक विकेट आया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×