मणिपुर

संसद का मॉनसून सत्र आज से, मणिपुर के ताजा वीडियो पर पूरा देश शर्मसार ! विपक्षी सांसदों ने कार्य स्थगन प्रस्ताव का दिया नोटिस !

संसद का मॉनसून सत्र आज से, मणिपुर के ताजा वीडियो पर पूरा देश शर्मसार ! विपक्षी सांसदों ने कार्य स्थगन प्रस्ताव का दिया नोटिस !

संसद का मॉनसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। सदन में आज हंगामे के आसार हैं। मणिपुर हिंसा पर कई विपक्षी सांसदों ने कार्य स्थगन प्रस्ताव दिए हैं। मणिपुर से दो महिलाओं को नग्न कर परेड कराने का शर्मसार करने वाला एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो पर हंगामा खड़ा हो गया है। देशभर से इस पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। सरकार से सवाल पूछे जा रहे हैं। इस बीच विपक्षी सांसदों ने सरकार से जवाब देने की मांग की है। पीएम मोदी से इस पर बयान देने की मांग की जा रही है। जब से मणिपुर में हिंसा शुरू हुई है, पीएम मोदी ने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला है।

 

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि कल देश के सामने मणिपुर से दो महिलाओं के साथ जघन्य अपराध का वीडियो आया। ऐसी घटना देश को शर्मसार करती है। एक महिला सांसद होने के नाते मैं मणिपुर पर चर्चा चाहती हूं। पीएम को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए और सदन में बोलकर लोगों को जवाब देना चाहिए। महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कभी इस पर बात नहीं की, लेकिन अब जब उन पर दबाव है तो वह कहती हैं कि उन्होंने सीएम से बात की। देश की सबसे अक्षम मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। आज संसद में यह पहला मुद्दा होगा।

 

कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मणिपुर हिंसा पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। इनके अलावा आरजेडी सांसद मनोज झा ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×