गुजरात

मोरबी हादसे में ज़िम्मेदार लोगों के खिलाफ़ क्यों कोई कार्रवाई नहीं की गई, राजकोट में बोले राहुल गांधी !

मोरबी हादसे में ज़िम्मेदार लोगों के खिलाफ़ क्यों कोई कार्रवाई नहीं की गई, राजकोट में बोले राहुल गांधी !

गुजरात के राजकोट में राहुल गांधी ने कहा किसानों को खत्म करने के लिए नोटबंदी, जीएसटी जैसे हथियार का मोदी सरकार ने इस्तेमाल किया। उन्होंने पूछा कि मोरबी हादसे में ज़िम्मेदार लोगों के खिलाफ़ क्यों कोई कार्रवाई नहीं की गई, बीजेपी के साथ उनका अच्छा रिश्ता है तो उनका कुछ नहीं होगा क्या?

राजकोट में कांग्रेस की एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को लोगों का प्यार मिल रहा है। यात्रा में हर तरह के लोग जुड़ रहे हैं। हमें थकान बिल्कुल भी नहीं होती। क्योंकि पूरी की पूरी जनता की शक्ति हमारी मदद कर रही है।

 

 

राहुल गांधी ने कहा कि दुख इस बात का है कि ये यात्रा गुजरात से नहीं निकली। उन्होंने कहा कि हर युवा अपने सपने के बारे में मुझे बताता है। राहुल गांधी ने कहा कि किसान मुझसे कहते हैं कि हम 50 हजार एक लाख का कर्जा लेते हैं लेकिन हमारा कर्जा कभी माफ नहीं होता, जबकि अमीर लोगों का कर्जा माफ कर देते हैं।

 

राहुल गांधी ने कहा कि किसान कर्जा ना दे सके तो वो डिफॉलटर कहलाता है. लेकिन अमीरों का कुछ नहीं होता है। बारिश से खेत बर्बाद होता है, लेकिन मदद के नाम पर एक रुपया नहीं मिलता है। राहुल गांधी ने कहा कि ये सब सुनकर दुख होता है।

मोरबी हादसे को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि इस हादसे में लोगों की मौत हुई ये राजनीतिक मुद्दा नहीं है, लेकिन सवाल उठता है कि जिन्होंने ये काम किया उनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई क्यों नहीं? बीजेपी के साथ उन लोगों का अच्छा रिश्ता है तो क्या उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी क्या? चौकीदारों को गिरफ्तार कर दिया, लेकिन जिम्मेदारों के खिलाफ कुछ नहीं किया।

राहुल गांधी ने कहा कि जो अरबपति हैं ये लोग रोजगार नहीं देते। जो छोटे प्यापार हैं वो रोजगार देते थे, लेकिन सरकार ने ऐसे ऐसे फैसले लिए जिससे सारे के सारे प्यापार बंद हो गए। इसका कारण नोटबंदी, जीएसटी समेत कई मुद्दे हैं। राहुल गांधी ने कहा किसानों को खत्म करने के लिए नोटबंदी, जीएसटी जैसे हथियार का मोदी सरकार ने इस्तेमाल किया।

Related Articles

Back to top button
×