राष्ट्रीय

‘डोनेट फॉर देश’कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लॉन्च किया क्राउडफंडिंग अभियान !

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के लिए लॉन्च किया ‘डोनेट फॉर देश’ क्राउडफंडिंग अभियान। लॉन्च के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता अजय माकन, महासचिव केसी वेणुगोपाल और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली भी उपस्थित रहे।

लॉन्च पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ”यह पहली बार है कि कांग्रेस लोगों से देश के लिए चंदा मांग रही है। अगर आप सिर्फ अमीर लोगों पर निर्भर होकर काम करते हैं, तो आप उनकी नीतियों पर चलना होगा। महात्मा गांधी ने भी स्वतंत्रता संग्राम के दौरान जनता से चंदा लिया था।”

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने घोषणा के दौरान कहा था, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान, ‘डोनेट फॉर देश’ के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक तिलक स्वराज फंड से प्रेरित है और इसका उद्देश्य समृद्ध समान संसाधन वितरण भारत बनाने में हमारी पार्टी को सशक्त बनाना है।”

उन्होंने कहा था, हम देशवासियों से यह अनुरोध करते हैं कि पार्टी को मजबूत करने के लिए 138 रुपये, 1380 रुपये, 13,800 रुपये कांग्रेस पार्टी के खाते में डालें, ताकि हम एक बेहतर भारत के लिए काम कर सकें।

कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा था, “आप कांग्रेस को क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई, आरटीजीएस, नेफ्ट या क्यूआर कोड स्कैन करके भी पैसे डोनेट कर सकते हैं। इसके अलावा पार्टी की वेबसाइट http://donateinc.in. या http://inc.in. के जरिए पैसे डोनेट कर सकते हैं। पैसा डोनेट करने वाला हर व्यक्ति भारत का नागरीक होना चाहिए और उसकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×