मनोरंजन

मां के निधन के बाद मनोज बाजपेयी का मां के नाम इमोशनल नोट, लिखा- ‘मां मेरी हिम्मत थी, जो सीखा मां से सीखा’

मां के निधन के बाद मनोज बाजपेयी का मां के नाम इमोशनल नोट, लिखा- ‘मां मेरी हिम्मत थी, जो सीखा मां से सीखा’

एक्टर मनोज बाजपेयी की मां श्रीमती गीता देवी का गत 8 दिसंबर को लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया था. मनोज अपनी मां के बेहद करीब थे और अब तक उन्हें खोने के सदमे से उबर नहीं पा रहे हैं. मां को खोने के चार दिन बाद अब मनोज बाजपेयी ने मां को श्रद्धांजलि देते हुए एक लम्बा चौड़ा नोट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने इतनी इमोशनल बातें लिखी हैं जिसे पढ़कर उनके फैंस की आँखें भी भर आ रही हैं. मनोज बाजपेयी का ये पोस्ट तेज़ी से वायरल हो रहा है.

मनोज बाजपेयी ने अपने पोस्ट में लिखा है, “मेरी मां, मेरी आयरन लेडी को मेरी श्रद्धांजलि. मैं उन्हें इसी नाम से बुलाता था. छह बच्चों की मां और किसान की पत्‍नी… उन्‍होंने हमेशा अपने परिवार को इस मतलबी दुनिया की बुरी नज़र से बचाकर रखा. अपनी जरूरतों और इच्छाओं को भुलाकर बच्चों की ज़रूरतें पूरी की. काश में वक्‍त के पहिए को मोड़ पाता और अपनी मां को सशक्त बनते देख पाता.”

मनोज बाजपेयी ने आगे लिखा- “हमारे जीवन में उनके असंख्य योगदानों के लिए, मैं उनका हमेशा ऋणी रहूंगा. जब मैं स्‍ट्रगल कर रहा था तो मां मेरी हिम्‍मत बनी थीं. उन्होंने ही मुझे कभी हार नहीं मानने की ताकत दी. मैं अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपनी मां को देना चाहता हूं. मैंने जो सीखा, अपनी मां से सीखा. उनके प्रोत्साहन के शब्द हमेशा मेरे साथ रहेंगे और मैं उन्हें अपने बच्चों तक पहुंचाऊंगा.”

मनोज ने अपनी कामयाबी का श्रेय मां को देते हुए लिखा- “हम आज जो कुछ भी बने हैं, वो उनकी कोश‍िशों, उनके त्‍याग, निस्वार्थ प्रेम और कड़ी मेहनत का नतीजा है. वह हमेशा से ऐसी दोस्त रही हैं, जो हर कदम पर हमारी ताकत बनी रहीं. माई, आपका प्‍यार, आपकी आत्‍मा हमेशा हमारे परिवार को सही राह दिखाती रहेगी. आप और बाबूजी हमेशा हमारे दिल में रहेंगे. माई, मैं खुशनसीब हूं कि हमें आप जैसी मां मिलीं.”

इसके साथ ही मनोज ने सबसे प्रार्थना की है कि सब उनकी मां की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें. मनोज बाजपेयी की इस पोस्ट को पढ़कर सबकी आँखें भर आ रही हैं. फैंस से लेकर सेलेब्स तक मनोज की मां की आत्मा की शांति के लिए दुआएं कर रहे हैं और एक्टर को हिम्मत बंधा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
×