राष्ट्रीय

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में हुई चूक , घेरे को तोड़कर करीब पहुंचा शख्स !

चंडीगढ़ । होशियारपुर के दसूहा में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक व्यक्ति सुरक्षा घेरा तोड़कर राहुल गांधी के करीब पहुंच गया था और राहुल गांधी के गले लग गया। इसके तुरंत बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसे वहां से हटा दिया । इस घटना के बाद राहुल गांधी की सुरक्षा पर सवाल कई खड़े हो रहे हैं। सबसे मुख्य सवाल तो यही है कि इतनी कड़ी सुरक्षा में एक व्यक्ति राहुल गांधी के इतनी नजदीक कैसे पहुंच गया था। जिस समय ये शख्स राहुल गांधी के नजदीक पहुंचा उस समय पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर राजा वारिंग भी वहीं मौजूद थे और उन्होंने सुरक्षकर्मियों के साथ मिलकर उसे वहां से हटाया दिया था।

जानकरी के मुताबिक , राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस ने दो बार गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। लेकिन , राहुल गांधी की सुरक्षा में लगी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने बताया कि राहुल गांधी ने कई मौकों पर खुद ही दिशानिर्देशों का उल्लंघन भी किया है।

कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी में कहा था, “सीआरपीएफ की ओर से प्रतिक्रिया आई है जिसके खिलाफ हम चिंता जाता रहे है। यह अस्वीकार्य है, क्योंकि इससे यह मुद्दा हल नहीं होगा.” इससे पहले, एक पत्र में कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण में भी सुरक्षा उल्लंघन का आरोप भी लगा चुकी है।

बता दें , कांग्रेस नेताओं जयराम रमेश और पवन खेड़ा के ट्विटर पर साझा किए गए पत्र में लिखा थाकि “ऐसे कई उदाहरण हैं जहां अज्ञात लोग राहुल गांधी के बहुत करीब आ गए थे , उसके वीडियो और फोटोग्राफिक सबूत साझा भी किए जा सकते हैं.” उस दौरान पार्टी ने यह भी बताया कि हरियाणा पुलिस की खुफिया इकाई के कर्मियों ने यात्रा में घुसपैठ की थी और इस पर शिकायत भी दर्ज की गई थी , लेकिन फिर भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

Related Articles

Back to top button
×