मध्यप्रदेश

एक बार मे ही सभी दलितों के पैर धो दो ना मामा ! मध्य प्रदेश भोपाल में सरकारी ज़मीन पर कब्ज़ा रोकने गए दलित अधिकारी को भाजपा कार्यकर्ता द्वारा पीटने और मुँह पर की पेशाब करने का आरोप।

शिवराज सरकार में नहीं थम रहे दलितों पर अत्याचार के मामले !

शिवराज सरकार में मध्य प्रदेश में दलितों पर अत्याचार के मामले थम नहीं रहे! ऐसा कोई महीना नहीं गुजरता जब इस राज्य में दलितों पर अत्याचार की घटना सामने न आई हो। ऐसा ही एक मामला राजधानी भोपाल में सामने आया है। यहां लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर एक दलित व्यक्ति की पिटाई की और उस पर पेशाब भी कर दिया। व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि जब उसे होश आया तो उसने खुद को अस्पताल में पाया।


 

पीड़ित की पहचान रामस्वरूप अहिरवार के रूप में हुई है। पीड़ित ने सुखी सेवनिया पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज कराई है। जिसमें आरोप लगाया है कि चार लोगों सेरू मीणा, तुषार मीणा, लेखराज मीणा और अभिषेक मीणा ने उसका अपहरण कर लिया और उसे तब तक पीटा जब तक वह बेहोश नहीं हो गया।

कोतवाल के रूप में काम करने वाले पीड़ित ने दावा किया, ”एक रिपोर्ट थी कि कुछ लोग सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर रहे हैं। जिस वजह से उसे क्षेत्र के पटवारी (राजस्व अधिकारी) ने उससे निरीक्षण करने के लिए कहा था।

आईएएनएस के पास एफआईआर की कॉपी है। जिसमें अहिरवार ने कहा कि जब वह घटनास्थल (चौपड़ाकला गांव) पर पहुंचे तो देखा कि कुछ लोग सरकारी जमीन पर बाड़ लगा रहे थे। पीड़ित ने बताया कि मैंने उनके बाड़ लगाने के काम पर आपत्ति जताई। इसी बीच प्रधान पति सेरू मीणा आ गया और मेरे साथ गाली-गलौज करने लगा तभी तुषार मीणा, लेखराज मीणा और अभिषेक मीणा भी वहां पहुंच गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×