खेल जगत

WPL Final: मुंबई इंडियंस की टीम बनी चैंपियन, फाइनल में दिल्ली को सात विकेट से हराया !

WPL Final: मुंबई इंडियंस की टीम बनी चैंपियन, फाइनल में दिल्ली को सात विकेट से हराया !

मुंबई इंडियंस की टीम ने महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है। उसने रविवार (26 मार्च) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से हरा दिया। दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनकी टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाए।

मुंबई इंडियंस ने यहां रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर पहला वीमेंस प्रीमियर ीग का खिताब अपने नाम कर लिया.गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के कारण तुलनात्मक रूप से मिले आसान 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत खराब रही, जब तानिया भाटिया (4) दूसरे ही ओवर में आउट हो गयीं, तो थोड़ी ही देर बाद हेली मैथ्यूज (14) भी साथ छोड़ गयीं, लेकिन यहां से पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली नैट स्काइवर ब्रंट (नाबाद 60) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (37) ने उपयोगी बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की खिताबी जीत को आसान बना दिया.

इससे पहले टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य रखा है. पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद दिल्ली की शुरुआत खराब रही. और पारी के दूसरे ही ओवर में आतिशी शेफाली वर्मा (11) क्या आउट हुयीं कि दिल्ली के नियमित अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. पिछले मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाली वोंग ने एलाइस कैप्सी (0) और जेमिमा रॉड्रिगुएज (9) को सस्ते में चलता कर दिया. पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्सन करने वाली मैरेजिन कैप्प (18) भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर सकीं, तो ऑफ स्पिनर मैथ्यूज ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को दहायी का आंकड़ा न छूने देते हुए नियमित अंतराल पर तीन विकेट चटकाए, तो दिल्ली का स्कोर 9 विकेट पर 79 रन हो गया. जब ऐसा लग रहा था कि कैपिटल्स सौ का भी आकंड़ा नहीं छू पाएंगे, तो शिखा पांडेय (नाबाद 27) और नबर ग्यारह बल्लेबाज राधा यादव (नाबाद 27) ने आखिरी विकेट के लिए 51 रन की अहम साझेदारी करते हुए कैपिटल्स को कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 131 का स्कोर दिला दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×