नई दिल्ली

दिल्लीवासियों को लगेगा जोर का करंट 10 प्रतिशत बढ़ सकती हैं बिजली की दरें, DERC ने दी रेट बढ़ाने मंजूरी !

दिल्लीवासियों को लगेगा जोर का करंट 10 प्रतिशत बढ़ सकती हैं बिजली की दरें, DERC ने दी रेट बढ़ाने मंजूरी !

दिल्ली वालों को गर्मी के बीच बिजली का झटका लगा है। बीएसईएस क्षेत्रों में बिजली करीब 10 फीसदी महंगी हो जाएगी। रअसल, दिल्ली में बिजली की कीमतें बढ़ गई हैं। खबरों के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और दिल्ली के ट्रांस यमुना क्षेत्र में रहने वाले इस बिजली बढ़ोतरी से प्रभावित होंगे। साथ ही एनडीएमसी यानी नई दिल्ली क्षेत्र पर भी इसका असर पड़ेगा।

बता दें कि बिजली वितरण कंपनी BSES ने DERC के पास बिजली की दर को बढ़ाने की अर्जी लगाई थी, जिसे DERC ने मंजूर कर लिया है. इस मंजूरी के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली में बिजली महंगी हो सकती है. ये दर अब के मुकाबले 10 फीसदी ज्यादा हो सकती है.

अब ये देखना होगा कि ये बिजली की बढ़ी हुई कीमतें उपभोक्ता के बिल में शामिल होंगी या नहीं, इसका फैसला दिल्ली सरकार करेगी। इससे पहले भी जब पॉवर परचेज एग्रीमेंट की दर बढ़ी है तो दिल्ली सरकार ने इसका खर्च बिजली कंपनियों को खुद ही उठाने को कहा था और लोगों के बिलों में कोई अंतर नहीं आया था।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने 23 जून को ही एक नए टैरिफ को मंजूरी दी है जिसके बाद दिन में बिजली की कीमतें वर्तमान दर से 20 प्रतिशत तक कम होंगी और वहीं, रात में जब बिजली की मांग सबसे ज्यादा होती है, उस समय कीमतों में 10 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×