उत्तरप्रदेश

प्रयागराज में हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद का घर “अवैध निर्माण” मामले पर चौतरफा घिरी उत्तर प्रदेश सरकार, घर आरोपी जावेद के नाम था ही नहीं ! !

प्रयागराज में हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद मोहम्मद के घर को ढहाए जाने में नियमों से बरती गई कथित कोताही

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हिंसा के मुख्य अभियुक्त बताए जा रहे जावेद मोहम्मद के घर को ढहाए जाने में नियमों से बरती गई कथित कोताही को अंग्रेज़ी अख़बार इंडियन एक्सप्रेस ने पहले पन्ने की लीड ख़बर बनाई है !

प्रयागराज विध्वंस: रिकॉर्ड बताते हैं कि कार्यकर्ता की पत्नी है मालिक, चुकाया पानी का बिल और टैक्स
घर के नंबर के साथ नोटिस, परवीन फातिमा को नहीं बल्कि उनके पति मोहम्मद जावेद को संबोधित किया गया था, जिन्हें कथित तौर पर पैगंबर को लक्षित करने वाली अपमानजनक टिप्पणियों के खिलाफ हिंसक विरोध को भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

जल कल विभाग, प्रयागराज द्वारा जारी रसीद 8 फरवरी की है और यह दर्शाता है कि परवीन फातिमा ने 4,578 रुपये के पानी के बिल का भुगतान किया।

* प्रयागराज नगर निगम द्वारा जारी 28 जनवरी के एक प्रमाण पत्र से पता चलता है कि हाउस नंबर 39सी/2ए/1 परवीन फातिमा के नाम पर है और वित्तीय वर्ष 2020-2021 के लिए हाउस टैक्स का भुगतान किया गया है।

और फिर भी, प्रयागराज प्रशासन ने रविवार को सिर्फ एक दिन का नोटिस देने के बाद घर को यह कहते हुए ध्वस्त कर दिया कि निर्माण उत्तर प्रदेश शहरी नियोजन और विकास अधिनियम, 1973 के प्रावधानों के उल्लंघन में किया गया था।

पूरी खबर के लिए लिंक पर क्लिक करें .

https://t.co/0RIPXPpL2s

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×