राष्ट्रीय

खालिस्तानी नेता अमृतपाल ने दी गृह मंत्री अमित शाह को दी धमकी, कहा,शाह को कह दो कि पंजाब का बच्चा-बच्चा खालिस्तान की बात करता है दबाने की कोशिश तो इंदिरा जैसा हाल करेंगे !

खालिस्तानी नेता अमृतपाल ने दी गृह मंत्री अमित शाह को दी धमकी, कहा,शाह को कह दो कि पंजाब का बच्चा-बच्चा खालिस्तान की बात करता है दबाने की कोशिश तो इंदिरा जैसा हाल करेंगे !

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह को धमकी दी है। पंजाब के मोगा जिले के बुधसिंह वाला गांव में पंजाबी सिंगर दीप सिद्धू की बरसी में अमृतपाल आया था। यहीं पर अमृतपाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी हम लोगों को दबाने की कोशिश की थी, क्या अंजाम हुआ? अब अमित शाह अपनी इच्छा पूरी कर के देख लें। वह वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख है, जिसे दीप सिद्धू ने ही बनाया था।

बता दें कि कुछ दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब में खालिस्तान समर्थकों पर नजर रखने की बात की थी। शाह के इसी बयान को लेकर अमृतपाल से सवाल किया गया था। जवाब में अमृतपाल ने कहा कि शाह को कह दो कि पंजाब का बच्चा-बच्चा खालिस्तान की बात करता है। जो करना है कर ले। हम अपना राज मांग रहे हैं, किसी दूसरे का नहीं। अमृतपाल ने आगे कहा कि 500 साल से हमारे पूर्वजों ने इस धरती पर अपना खून बहाया है। कुर्बानी देने वाले इतने लोग हैं कि हम अंगुलियों पर नहीं गिना सकते। इस धरती के दावे से हमें कोई पीछे नहीं हटा सकता। न इंदिरा हटा सकी थी और न ही मोदी या अमित शाह हटा सकता है।

अमृतपाल सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान की हुकूमत सेक्युलर है। क्‍या देश के प्रधानमंत्री या गृह मंत्री ने कभी कहा है कि हिंदू राष्ट्र की बात कहने वालों पर कार्रवाई करेंगे। इसका मतलब फर्क है। हिंदुओं और सिखों की इंस्पिरेशन का फर्क है। सिख नहीं कर सकते, लेकिन हिंदू अपनी बात कर सकते हैं। अमृतपाल ने कहा कि इंदिरा गांधी ने यह करके देख लिया, क्या नतीजा निकला। यह भी करके देख लें, इनकी इच्छा पूरी करने वाली बात है। हम तो हथेली पर सिर रखकर चल रहे हैं। हमें मौत का भय होता तो इन रास्तों पर चलते ही ना। गृह मंत्री (अमित शाह) अपनी इच्छा पूरी करके देख लें।

बता दें कि पंजाब में इस वक्त अमृतपाल सिंह का नाम चर्चा में है। ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन में बीते साल ही अमृतपाल सिंह की दस्तारबंदी (ताजपोशी) हुई थी। ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन पंजाब के एक्टर और एक्टिविस्ट दीप सिद्धू ने बनाया था। हालांकि बाद में दीप सिद्धू की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। इसके बाद अमृतपाल को इसका मुखी बना दिया गया।

अमृतपाल कुछ ही समय पहले दुबई से भारत आया। यहां आते ही अमृतपाल अपनी दमदार भाषण शैली के कारण चर्चा में आ गया। अपने भाषण में वह खालिस्तान के समर्थन में खुल कर बोलता है। अमृतपाल सिंह ने अपने भाषण में अमित शाह की तुलना इंदिरा गांधी के साथ की है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1984 में गोल्डन टेंपल को जरनैल सिंह भिंडरांवाला से मुक्त कराने के लिए ऑपरेशन ब्लू स्टार करवाया था। इसके बाद 2 सिख सुरक्षाकर्मियों ने इंदिरा गांधी की हत्या कर दी थी। इसी जरनैल सिंह भिंडरांवाला को अमृतपाल अपना आदर्श मानता है।

Related Articles

Back to top button
×