खास रिपोर्ट

जल्द बदलेगा twitter का ‘लोगो’,नीली चिड़िया की जगह अब ‘X’ होगा twitter का ‘लोगो’, Elon Musk का बड़ा फैसला !

जल्द बदलेगा twitter का ‘लोगो’,नीली चिड़िया की जगह अब 'X' होगा twitter का ‘लोगो’, Elon Musk का बड़ा फैसला !

सोशल मीडिया मंच ‘ट्विटर’ अब अपने ‘लोगो’ के लिए प्रसिद्ध नीली चिड़िया की जगह अंग्रेजी के ‘एक्स’ अक्षर का इस्तेमाल करेगा। उद्योगपति एलन मस्क ने रविवार को यह जानकारी दी। मस्क ने पिछले साल 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा था। उसके बाद उन्होंने साइट में कई बदलाव किए हैं। मस्क ने रविवार देर रात ट्वीट करके बताया कि वह लोगो में बदलाव सोमवार को ही करना चाहते हैं।

मस्क ने लिखा, ‘‘और जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और सभी चिड़ियां को अलविदा कह देंगे। ’मस्क की रॉकेट कंपनी ‘स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कॉर्प’ को आमतौर पर ‘स्पेसएक्स’ के नाम से जाना जाता है। उन्होंने 1999 में ‘एक्स डॉट कॉम’ नामक एक स्टार्टअप की स्थापना की थी, जो एक ऑनलाइन वित्तीय सेवा कंपनी है। इसे अब पेपाल के नाम से जाना जाता है।

 

’’विपणन सलाहकार कंपनी ‘मेटाफोर्स’ के सह-संस्थापक एलन एडम्सन ने कहा कि ‘एक्स’ से जुड़े मस्क के पुराने इतिहास को देखते हुए यह बदलाव आश्चर्यजनक नहीं है।

एलन मस्क ने चार महीने पहले ट्विटर की नीली चिड़िया हटाकर एक डॉग को ट्विटर का लोगो बनाया था। उन्होंने था- जैसा वादा किया था, वह पूरा किया। हालांकि, बाद में उन्होंने दोबारा नीली चिड़िया को ट्विटर लोगो बना लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×