झारखण्ड

मणिपुर दरिंदगी पर झारखंड में भी सियासी उबाल,झामुमो ने फूंका केंद्र और मणिपुर सीएम का पुतला !

मणिपुर दरिंदगी पर झारखंड में भी सियासी उबाल,झामुमो ने फूंका केंद्र और मणिपुर सीएम का पुतला !

मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई दरिंदगी के खिलाफ झारखंड का सियासी पारा चढ़ गया है. कांग्रेस और जदयू ने मणिपुर में तत्काल राष्टपति शासन लागू करने की मांग उठाई है. झामुमो और प्रदेश कांग्रेस ने जघन्य घटना के खिलाफ राज्यभर में भाजपा की केंद्र और मणिपुर की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुतला दहन कर विरोध दर्ज कराया. दूसरी ओर भाजपा ने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की है.

झामुमो के वरिष्ठ नेता विनोद कुमार पांडेय ने कहा कि मणिपुर राज्य की दो महिलाओं के साथ जघन्य घटना पर देश के सर्वोच्च न्यायालय के स्वत संज्ञान लेने के बाद जागी केंद्र और मणिपुर की भाजपा सरकार महिलाओं की स्मिता से हुए खिलवाड़ के विरोध में सिर्फ चंद पंक्तियां ही कह पाई. यह भाजपा के चाल एवं चरित्र को उजागर करता है.

वहीं झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि मणिपुर के मुख्यमंत्री वीरेंद्र सिंह को बर्खास्त करते हुए वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाए. मणिपुर के सीएम पर 170 से अधिक हुई हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए. उन्होंने कहा कि अब झामुमो आदिवासी अस्मिता के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेगा.

मणिपुर घटना पर झामुमो ने विरोध प्रदर्शन किया. झामुमो रांची जिला समिति के जिलाध्यक्ष मुस्ताक आलम के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मेन रोड में जुलूस निकाला और अलबर्ट एक्का चौक में आकर भाजपा केंद्र सरकार और मणिपुर की राज्य सरकार का पुतला फूंका.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×