जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रोकी कश्मीरी पंडितों की सैलरी,नेशनल कांफ्रेंस केअध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने जताई नाराज़गी !

जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रोकी कश्मीरी पंडितों की सैलरी,नेशनल कांफ्रेंस केअध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने जताई नाराज़गी !

 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने घाटी में ड्यूटी जॉइन नहीं करने वाले कश्मीरी पंडितों को सैलरी नहीं देने के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के ऐलान की आलोचना करते हुए कहा है कि उन्हें यह समझना चाहिए कि कश्मीरी पंडित घाटी क्यों नहीं जाना चाहते हैं।

आपको बता दें उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि ‘मई में बदले हालातों के बाद कर्मचारियों के आग्रह पर उन्हें 31 अगस्त तक वेतन दिया जा चुका है। लेकिन अब वह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि घर बैठे किसी को भी वेतन नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आरक्षित वर्ग के कर्मचारियों को वो कहना चाहते हैं कि पुंछ के कैडर को जम्मू में तैनात नहीं किया जा सकता है। इसी तरह कश्मीर संभाग के कर्मचारी को जम्मू संभाग में तैनात करने के लिए कोई नीति नहीं है। हालांकि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है। उनकी मांग हल करने की कोशिश की जाएगी।’

संसद भवन परिसर में फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सरकार को समझना चाहिए कि कश्मीरी पंडित घाटी में क्यों नहीं जाना चाहते क्योंकि वहां सुरक्षा नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार यह कहती थी कि धारा 370 खत्म होगा तो आतंकवाद खत्म हो जाएगा लेकिन इसे खत्म हुए कितने साल हो गए, क्या आतंकवाद खत्म हुआ? ऐसे में क्या बेचारे (कश्मीरी पंडित) वहां मरने जाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button
×